Molkki 29 December 2021 Written Update in Hindi : वीरेंद्र को लगी चोट
Molkki 29 December 2021 Written Update in Hindi

Molkki 29 December 2021 Written Update in Hindi

मोल्लकी 29 दिसंबर 2021 एपिसोड : गार्ड ने वीरेंद्र को स्कूल में प्रवेश करने से यह कहते हुए रोक दिया कि पीडीएसएस समूह ने स्कूल खरीदा है और उनका आदेश है कि उसे स्कूल में प्रवेश करने से रोका जाए। वीरेंद्र कहते हैं, मुझे रोकने वाले कौन होते हैं? वह गार्ड से उन्हें बुलाने के लिए कहता है। एक आदमी आता है और कहता है,

तुम नहीं जानते कि अंदर क्या चल रहा है। पूर्वी, तुम्हारी पत्नी की क्लास होने वाली है। एक लड़की पूर्वी को नए प्राचार्य के पास ले जा रही है।

पूर्वी पूछती है कि प्रिंसिपल ने मुझे क्यों बुलाया। लड़की कहती है, अंदर आओ और तुम्हें सब कुछ पता चल जाएगा। पूर्वी उस लड़की से पूछती है कि तुम कौन हो? वह कहती हैं,

मैं उनकी निजी सचिव हूं। वे प्राचार्य के कार्यालय में प्रवेश करते हैं। सचिव पूर्वी को बाल्टी देता है और कहता है कि उसे पूरा स्कूल खाली करना है क्योंकि प्रिंसिपल मैडम ने क्लीनर को निकाल दिया है। पूर्वी कहती है, मैं शिक्षक हूं। मैं यह नहीं करूंगा।

Molkki 29 December 2021 Written Update in Hindi

सचिव कहते हैं, आपको यह करना होगा क्योंकि आपने बांड पर हस्ताक्षर किए हैं और यदि आप 2 साल के भीतर नौकरी छोड़ देते हैं,

तो आपको 10 लाख जुर्माना देना होगा। पूर्वी अभी भी मना कर देता है और प्रिंसिपल से कहता है, मैंने बांड पर हस्ताक्षर किए हैं इसका मतलब यह नहीं है कि मैं तुम्हारा गुलाम हूं।

मैं यहां शिक्षक का काम करने आया हूं। मैं नौकरी छोड़ दूंगा, लेकिन सफाई नहीं करूंगा। सचिव पूछता है, पैसे कहाँ से लाओगे? पूर्वी कहती हैं, आपको इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है

प्रिंसिपल सचिव को एक पेपर पास करता है। सचिव पूर्वी से कहता है, ये रहा आपका इस्तीफा पत्र। बस याद रखना, अगर आपने यह नौकरी छोड़ दी,

तो आपके बच्चों को भी स्कूल छोड़ना होगा और प्रिंसिपल मैडम उन्हें किसी अन्य स्कूल में प्रवेश नहीं देने देगी। पूर्वी पूछती है कि तुम्हारी मैडम कौन है और वह मुझसे इतनी नफरत क्यों करती है? प्रिंसिपल बदल जाता है

Molkki 29 December 2021 Written Update in Hindi

और उसका चेहरा सामने आ जाता है। प्रकाशी है। उसे देखकर पूरब चौंक जाती है। वह कहती है, तो तुमने स्कूल खरीदा? प्रकाशी कहती है, हाँ। यह मेरा स्कूल है। तुमने मुझे घर से निकाल दिया, है ना?

अब देखो मैं तुम्हारे साथ क्या करता हूं। मैं किसी को नहीं बख्शता। पूर्वी कहती हैं, मैंने तुम जैसी औरत नहीं देखी। आप अपने बच्चों के साथ ऐसा कैसे कर सकते हैं? एक माँ अपने बच्चों की रक्षा करती है,

Watch : Molkki 28 December 2021 Written Update in Hindi

बदला नहीं लेती। मैं तुम्हें इन मासूम बच्चों की जिंदगी खराब नहीं करने दूंगा। मैं उनकी ढाल बनूंगा। प्रकाशी कहती हैं, आप अच्छा लेक्चर देते हैं, लेकिन आज मेरे पास इसे सुनने का समय नहीं है।

इस बाल्टी को उठाओ और फर्श को पोछो। पूर्वी कहती है, मैं ऐसा नहीं करूंगी। एक बच्चा चिल्लाता है, मुझे बचा लो। प्रकाशी कहती हैं, ज्यादा चिंता मत करो। बच्चा अभी बाथरूम में बंद है।

एक चपरासी यह कहते हुए आता है कि किसी ने दरवाज़ा बंद कर दिया और चाबी ले ली। प्रकाशी कहती है कि वह इस मामले को संभाल लेगी। चपरासी के जाने के बाद, प्रकाशी कहती है, मेरे पास चाबी है। बेचारा बच्चा बाथरूम में अकेला है। वह डर जाएगा, दम घुट जाएगा और अंत में मर जाएगा। पूर्वी कहती है,

इन बच्चों ने ऐसा क्या किया है कि आप उनके साथ ऐसा कर रहे हैं। प्रकाशी कहती हैं, उन्होंने कुछ नहीं किया है। अगर तुम फर्श को पोछोगे तो मैं बच्चे को बाहर निकाल दूंगा। उसका जीवन आपके हाथ में है।

वीरेंद्र ने गार्डों को चेतावनी दी कि वे उसे रोकें नहीं, लेकिन उन्होंने उसे अंदर नहीं जाने दिया। गार्ड उसे चुनौती देते हैं। वह वापस चलता है। पहरेदार हंसते हैं। वीरेंद्र अपनी बंदूक निकालता है और गार्ड की पिटाई शुरू कर देता है। एक गार्ड ने वीरेंद्र के सिर पर रॉड से हमला किया। वह जमीन पर गिर जाता है।

मानस और जूही एक क्लासरूम में पूर्वी का इंतजार करते हैं। पूर्वी फर्श साफ कर रही है। प्रकाशी घंटी बजाती है। सभी बच्चे बाहर आते हैं और पूर्वी को फर्श पर पोछा लगाते हुए देखते हैं।

Molkki 29 December 2021 Written Update in Hindi

प्रकाशी पूछती है, तुम क्यों रुके? जारी रखें। मानस और जूही कहते हैं, दादी, तुम यहां क्या कर रही हो? प्रकाशी कहती है, मैं किसी की दादी नहीं हूं और यह हाथी नहीं, पूर्वी है।

प्रिंसिपल के रूप में यह मेरा पहला दिन है और मैं चाहता हूं कि आज सभी बच्चे दौड़ लगाएं। पंक्ति बनाओ। जो मेरी नहीं सुनेगा उसे सजा मिलेगी। बच्चे दौड़ते हैं और फर्श गंदा हो जाता है। प्रकाशी पूर्वी को फिर से फर्श पोछने के लिए कहती है।

बाहर पहरेदार कहते हैं कि वीरेंद्र का क्या करें? हमें कुछ दया दिखानी होगी क्योंकि वह मैडम का बेटा है। एक गार्ड का कहना है, मैडम ने कहा है कि कोई दया मत दिखाओ। यह हमारा मौका है मैडम के प्रति अपनी वफादारी दिखाने का।

Molkki 29 December 2021 Written Update in Hindi

हम उनका शव उन्हें उपहार में देंगे। वे एक बड़ी चट्टान उठाते हैं और उस पर फेंकने वाले होते हैं जब वह पूर्वी को यह कहते हुए कल्पना करता है कि उसे उसकी जरूरत है।

अगर वह छोड़ देता है, तो उसके साथ क्या होगा? वह जानती है कि वह हार नहीं मानेगा और उसे खड़े होने के लिए कहता है। गार्ड पत्थर फेंकते हैं, लेकिन वीरेंद्र वहां से हट जाता है।

प्रकाशी बच्चों से कहती है कि वे फिर से दौड़ेंगे और उन्हें दौड़ाएंगे। जूही और मानस वहीं खड़े हैं। प्रकाशी पूछती है कि वे क्यों नहीं भागे? मानस कहते हैं, हम नहीं दौड़ेंगे। हम जानते हैं कि आप जानबूझकर फर्श को गंदा करने के लिए ऐसा कर रहे हैं

और फिर पूर्वी को फिर से फर्श साफ करने के लिए कह रहे हैं। प्रकाशी कहती हैं, मैं प्राचार्य हूं। मैं जो कहूँगा वही करना पड़ेगा, वर्ना मैं ऐसी सज़ा दूँगा जिसकी तुमने कभी कल्पना भी नहीं की थी।

Molkki 29 December 2021 Written Update in Hindi

जूही और मानस का कहना है कि वे दौड़ेंगे नहीं। मानस उस कपड़े को दिखाता है जिस पर पूर्वी ने स्केच बनाया था और कहता है कि हमारा हाथी हमसे बहुत प्यार करता है और हम भी उससे बहुत प्यार करते हैं।

प्रकाशी क्रोधित हो जाती है। वह कपड़ा लेती है और कहती है, पूर्वी उस कपड़े से फर्श साफ कर देगी। मानस रोता है और पूर्वी को ऐसा न करने के लिए कहता है।

प्रकाशी उसका हाथ पकड़ लेती है और ताला की चाबी दिखाकर उसे धमकाती है। मानस ने प्रकाशी को हाथ में काट लिया, कपड़ा लेकर भाग गया। प्रकाशी गार्डों से कहती है कि उसे पकड़कर उसके पास ले आओ। पूर्वी प्रकाशी से मानस के साथ कुछ न करने की विनती करती है।

Molkki 29 December 2021 Written Update in Hindi

बच्चों के लंच के साथ एक ट्रक आता है। पहरेदारों ने उसे अंदर जाने दिया। वीरेंद्र इसके नीचे आ जाता है और स्कूल में प्रवेश करने में सफल हो जाता है। गार्ड आश्चर्य करते हैं कि वह कहाँ गायब हो गया और उसकी तलाश शुरू कर दी

Image Credit & Source : MX Player

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter