Molkki 6 January 2022 Written Update in Hindi : रेणु को एक आकर्षक कॉल मिलता है
Molkki 6 January 2022 Written Update in Hindi

Molkki 6 January 2022 Written Update in Hindi

मोल्लकी 6 जनवरी 2022 एपिसोड : जूही मानस को झूठ नहीं बोलने के लिए कहती है। बाबा से क्षमा मांगो। वीरेंद्र उससे कहता है कि उसे रहने दो। तुम्हें पता है कि वह इतनी मुश्किलों के बाद बाहर आया था। वह बावरी को अपने साथ घर आने के लिए कहता है। पूर्वी उससे कहती है कि वह उनकी परवाह करती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है

कि उसने उसे माफ कर दिया है। हाल ही में जो हुआ था उसे मैं नहीं भूला हूं। मैं आज भी उन घटनाओं से आहत हूं। वह बच्चों से कहती है कि बाबा उन्हें बहुत प्यार करते हैं। उसे भी तुम्हारी जरूरत है।

Molkki 6 January 2022 Written Update in Hindi

मानस ने उसके साथ जाने से मना कर दिया। वह एक बुरा लड़का है! पूर्वी उसे अपने बाबा के बारे में यह न कहने के लिए कहता है। आप को क्या हुआ? वीरेंद्र कहते हैं कि वह यह कह सकते हैं लेकिन आप नहीं कर सकते।

तुम भी सोचते हो कि मैं बुरा आदमी हूँ जिसने तुम्हें धोखा दिया है और जो तुम्हें परेशान करेगा। यह नहीं होगा। मेरे साथ आओ। वह जवाब देती है कि जो हुआ था उसे वह भूल नहीं पा रही है।

मुझे नहीं लगता कि मैं इसे कभी भूल पाऊंगा। मैं अकेला रहूँगा। मे घर जा। मानस उसके साथ जाने की जिद करता है और उसे गले लगाता है। जूही बाबा के साथ जाने का फैसला करती है और वीरेंद्र को गले लगाती है।

पूर्वी मानस के साथ चली जाती है। जूही वीरेंद्र से पूछती है कि वे एक खुशहाल परिवार की तरह क्यों नहीं रह सकते। वह उससे वादा करता है कि यह जल्द ही होगा।

Molkki 6 January 2022 Written Update in Hindi

प्रिंसिपल ने पूर्वी की सराहना की कि उसने बच्चों के लिए क्या किया है। हम आपके और मुखी जी के हमेशा आभारी रहेंगे। वह बच्चों से हाथ से बनी बधाई दिखाता है।

Watch : Molkki 5 January 2022 Written Update in Hindi

प्रकाशी जी इस स्कूल की मालिक थीं लेकिन अब से मुखी जी होंगी। उनके दान से ही स्कूल चलता है। पूर्वी कहती है मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह मां है या मुखी जी। मुझे बच्चों पर ध्यान देना है।

वह उसे ऑफ पर बच्चों को ट्यूशन देने के लिए कहता है। वह सहर्ष सहमत हो जाती है। प्रिंसिपल ने उसे बताया कि एक बच्चा उसका इंतजार कर रहा है।

पूर्वी कक्षा में आती है और वीरेंद्र को उस छात्र के रूप में पाती है जो अतिरिक्त कक्षा चाहता है। वह उससे पूछती है कि वह क्या कर रहा है। वह जवाब देता है कि वह पढ़ना चाहता है। उसे यकीन है कि वह किसी और एजेंडे के साथ आया है और उसका सामना करता है।

वह उसे याद दिलाता है कि कैसे वह सब कुछ भूल जाता है। वह इसे झूठ कहती है। वह उसे उस मामले में प्रिंसिपल को बुलाने के लिए कहता है। वह आपको बताएगा कि मुझे अतिरिक्त कक्षाओं की आवश्यकता है या नहीं। वह सहमत है।

Molkki 6 January 2022 Written Update in Hindi

प्रिंसिपल ने वीरेंद्र को बोर्ड पर अपना नाम लिखने को कहा। वीरेंद्र ने बावरी लिखना समाप्त किया। पूर्वी उससे पूछती है कि क्या उसका नाम बावरी है। वीरेंद्र ठिठक गया।

मैं अपना नाम भूल गया। मैंने तुमसे कहा था कि मुझे केवल यही याद है। पूर्वी ने बोर्ड क्लियर किया। वह वीरेंद्र को अपना नाम ठीक से लिखने के लिए कहती है। बंद करो ये ड्रामा।

प्रिंसिपल ने उसे छात्र से अच्छी तरह से बात करने का सुझाव दिया। वह वीरेंद्र से अपने गांव का नाम लिखने को कहता है। वीरेंद्र ने बोर्ड पर बावरीपुर लिखा।

Molkki 6 January 2022 Written Update in Hindi

पूर्वी कहते हैं मैंने तुमसे कहा था। प्राचार्य ने इस बार बोर्ड को हरी झंडी दिखाई। वह वीरेंद्र से उस भगवान का नाम लिखने के लिए कहता है जिसकी वह पूजा करता है।

वीरेंद्र ने फिर लिखा बावरी। प्रिंसिपल ने पूर्वी वीरेंद्र को बताया कि अतिरिक्त कक्षाओं और डॉक्टर की भी जरूरत है। उसने मना कर दिया लेकिन प्रिंसिपल ने जोर दिया।

एक कमजोर छात्र को पढ़ाने से एक शिक्षक कैसे इंकार कर सकता है? अब आप उसे रोजाना क्लास के बाद पढ़ाएंगे। वीरेंद्र ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

रेणु सत्यम को दूध देती है। पढ़ाई के बजाय इस पर ध्यान दें। वह कहता है कि मैं थोड़ी देर और पढ़ूंगा ताकि मैं तुम्हारे साथ एक बेहतर नौकरी पा सकूं।

Molkki 6 January 2022 Written Update in Hindi

रेनू का कारण है कि वह केवल उसे अपनी तरफ से चाहती है। ये विलासिता मेरे लिए कोई मायने नहीं रखती। सत्यम कहते हैं कि मैं अब सभी पर बोझ बन रहा हूं।

मेरे इलाज का खर्चा तुम्हारे परिवार को भी देना होगा। रेणु ने उससे ऐसा न कहने का अनुरोध किया। पत्नी के लिए पति सबसे बड़ा सहारा और ताकत होता है।

कृपया इसे फिर से न कहें। वह इससे सहमत हैं। परेशान मत होइए। मैं वादा करता हूँ कि जब भी तुम मेरे साथ रहोगे मैं अपना सारा समय तुम्हारे साथ बिताने का वादा करता हूँ।

क्या आप मेरा पसंदीदा संगीत जानते हैं? वह इनकार करती है। उनका कहना है कि हमारी शादी को काफी समय हो गया है। मैं तुम्हें अपना पसंदीदा संगीत सुनाऊंगा और फिर तुम मुझे अपना पसंदीदा संगीत सुना सकते हो। वह सिर हिलाती है। वे एक साथ उसका पसंदीदा संगीत सुनते हैं।

तभी रेनू का फोन आता है। यह वेश्यालय की मालकिन है – हीराबाई। रेणु दहशत में। तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मुझे बुलाने की? मेरा अब तुमसे कोई लेना-देना नहीं है। मुझे फिर से कॉल करने की कोशिश मत करो।

हीराबाई का कहना है कि आप बिना किसी कारण के अपना आपा खो रहे हैं। दुबई का एक सेठ आपकी फोटो देखकर आपका दीवाना हो गया है।

Molkki 6 January 2022 Written Update in Hindi

वह आपको बहुत सारा पैसा देगा। दुबई में आपके साथ रानी जैसा व्यवहार किया जाएगा। यहां वापस आएं और इस भव्य जीवन का आनंद लें।

रेणु ने वहाँ कभी भी लौटने से इंकार कर दिया, चाहे कोई भी कितनी भी राशि दे रहा हो। अगर आप मुझे फिर कभी फोन करेंगे तो मैं पुलिस के साथ वहां आऊंगा! वह कॉल समाप्त करती है। सत्यम ने कुछ बातचीत सुन ली है

लेकिन वह मुड़ने से ठीक पहले अपने ईयरपॉड्स पहन लेता है। वह सोचती है कि उसने कुछ नहीं सुना। वह उसे गले लगाता है क्योंकि वे फिर से संगीत सुनते हैं और चुपके से कॉल लिस्ट को देखते हैं।

पूर्वी वीरेंद्र को बायोगैस सिखा रही है। वीरेंद्र उसे व्याख्यान के बीच में घुमाता है। मैं यहां प्यार करना सीखने आया हूं। मुझे वह सिखाओ।

वह कहती है कि हम क्लास में हैं। वह 5 मिनट के लिए बाहर जाने का सुझाव देता है। मुझे कुछ महत्वपूर्ण चर्चा करनी है।

वह उसे यहां केवल इस पर चर्चा करने के लिए कहती है। वीरेंद्र ने बताया कि उन्होंने मानस के लिए बर्थडे पार्टी का आयोजन किया है।

Molkki 6 January 2022 Written Update in Hindi

मुझे पता है कि वह अभी मुझसे नाराज़ है, लेकिन अगर आप उसे वीडियो कॉल पर पार्टी दिखा सकते हैं तो हमें बहुत खुशी होगी। पूर्वी उसे विश्वास दिलाता है कि मानस इसे उनके साथ हवेली में मनाएगा। गाड़ी भेजो। मैं उसे हवेली भेज दूंगा। वीरेंद्र कहते हैं

कि वह तुम्हारी तरह जिद्दी है। वह अकेले नहीं आएंगे। अगर वह अकेले नहीं जाएगा तो पूर्वी उसके साथ आने के लिए तैयार हो जाता है। वीरेंद्र ने उसे गले लगा लिया। वह उससे पूछती है कि वह क्या कर रहा है।

वह उससे कहता है कि वह उत्साहित है कि उसका बेटा इतने दिनों के बाद घर आएगा। वह उसे अब इस विषय पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहती है। वह एक चेहरा बनाता है लेकिन फिर देता है क्योंकि वह प्रिंसिपल को बुलाने का नाटक करती है। वह मुस्कुराती है क्योंकि वह उसे वापस उसके पास ले जाती है।

Molkki 6 January 2022 Written Update in Hindi

सत्यम रात में हीराबाई को फोन करता है। वह उससे वादा करता है कि दुबई से सेठ रेणु को प्राप्त कर सकता है। वो मेरे साथ है।

हीराबाई उससे पूछती है कि वह कौन है लेकिन वह कुछ भी नहीं बताता। मैं उसे तुम्हारे पास लाऊंगा लेकिन मेरे लिए 50 लाख काफी नहीं हैं। वह उसे पैसे की चिंता न करने के लिए कहती है।

बस उसे कल लाओ क्योंकि शेख जल्द ही निकल जाएगा। वह सहमत हो जाता है और कॉल समाप्त कर देता है।

मेरे सपने इतने बड़े हो गए हैं कि मेरी अपनी पत्नी, इंसानियत मुझे छोटी लगती है। सॉरी रेणु जी। यदि आप कर सकते हैं या होने दें तो मुझे क्षमा करें

Image Credit & Source : MX Player

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter