Saath Nibhana Saathiya 2 22 March 2022 Written Update in Hindi : गहना को परेशान करने की सुहानी की योजना विफल !
Saath Nibhana Saathiya 2 22 March 2022 Written Update in Hindi

Saath Nibhana Saathiya 2 22 March 2022 Written Update in Hindi

साथ निभाना साथिया 2 22 मार्च 2022 2022 एपिसोड : राजू दादाजी प्रफुल्ल बापौजी के साथ मजाक करते हैं कि अगर पत्नी गलत है, तो उन्हें हमेशा उसके सामने आत्मसमर्पण कर देना चाहिए। डिंपी दादी बा से कहती हैं कि वे पत्नियों को राक्षस कह रहे हैं। सुहानी प्रफुल्ल और जमुना से आने का कारण पूछती है। दादी का कहना है कि वे अपनी बेटी से मिलने कभी भी आ सकते हैं।

प्रफुल्ल का कहना है कि वह सूर्या और गहना को गोवा हनीमून पैकेज उपहार में देने आया था और सूर्या को एक लिफाफा भेंट किया। सूर्या का कहना है

कि वह 25 दिनों के लिए गहना को हनीमून पर यूरोप ले जाना चाहती थी, इसलिए उसे इस पैकेज को रद्द करना चाहिए और इसके बजाय यूरोप पैकेज बुक करना चाहिए।

प्रफुल सहमत हैं। कनक कहते हैं कि 25 दिन बहुत लंबे होते हैं। जमुना कहती है कि जब प्रफुल्ल राजी हो जाएगा, तो गहना और सूर्य यूरोप जाएंगे। गहना ने उन्हें रोका। सूर्या यह सोचकर तनाव में आ जाती है कि वह उन्हें सच बता देगी। गहना का कहना है

Saath Nibhana Saathiya 2 22 March 2022 Written Update in Hindi

कि इस समय यूरोप में सर्दी होगी और अगर वह बीमार पड़ती है, तो सुहानी को घर के सारे काम करने पड़ सकते हैं। इसलिए उन्हें यूरोप यात्रा रद्द करनी चाहिए। जमुना सुहानी से कहती है कि उसकी बेटी समझदार है।

कनक को लगता है कि उसे दखल देने की जरूरत है। प्रफुल्ल और जमुना कहते हैं कि वे अब चले जाएंगे। सूर्य उन्हें अपने घर पर रहने के लिए कहता है। जमुना का कहना है कि प्रफुल्ल ने पास में ही होटल का कमरा बुक कर लिया है।

गहना सूर्या के कमरे में प्रवेश करती है और कमरे के बीच एक रस्सी को देखती है। सूर्या अपने कपड़े अलमारी से फर्श पर फेंकती है और कहती है

कि वह उसकी जगह और सीमा दिखा रहा है और कभी भी रस्सी को पार न करने की चेतावनी देता है। वह उसे पानी देती है। पानी लेते समय वह गिर जाता है और उस पर फिसल जाता है। वह ताना मारती है

कि उसने अब सीमा पार कर ली है। वह उठता है और चेतावनी देता है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता और वह अपनी रेखा पार नहीं कर सकती। वह सोचती है कि रेखा पार करने के लिए वह उसके पास से गुजरा है।

Saath Nibhana Saathiya 2 22 March 2022 Written Update in Hindi

सिकंदर को जेल के कैदियों द्वारा पीटे जाने का वीडियो देखकर सुहानी रो पड़ी। सूर्य अंदर आता है और पूछता है कि क्या हुआ। वह उसे वीडियो दिखाती है

और अपने बेटे को जेल से बाहर निकालने का अनुरोध करती है वरना वह मर जाएगा। सूर्या का कहना है कि वह अपने वकील को बुलाएगा। वह कहती है कि उसका वकील कुछ नहीं करेगा,

उसने उसे आश्वासन दिया कि वह जल्द ही सिकंदर को बाहर निकाल देगा। वह कहती है कि सिकंदर ने उसे जेल से बाहर निकालने के लिए कड़ी मेहनत की और उसे ताना मारा कि वह गहना को नियंत्रित नहीं कर सकता और उसने आसानी से उससे अपनी चूड़ियाँ वापस ले लीं। वह कहती हैं

Saathiya 2 19 March 2022 Written Update in Hindi

कि सिकंदर ने सूर्या की रिहाई के लिए काफी मेहनत की थी। उसने कहा कि वह गहना को तोड़ देगा और उसे सिकंदर को जेल से बाहर निकालने के लिए मजबूर करेगा। एक बार जब वह चला जाता है, तो वह मुस्कुराती है और सोचती है कि माँ के आँसू काम करते हैं।

गहना रसोई में जाती है नौकरों को बुलाती है। सुहानी का कहना है कि उसने नौकरों को छुट्टी दे दी क्योंकि सूर्य को एक नया नौकर गहना मिला।

दादी सुहानी का सामना करती है और कहती है कि बहू को नौकर कहने पर उसे पाप लगेगा। सुहानी दादी से कहती है कि अगर उसे बुरा लग रहा है तो वह चले जाए और गहना को बर्तन साफ ​​करने और मालिकों और नौकरों की प्लेटों को न मिलाने का आदेश देती है। गहना दादी से कहती है कि वह जिद्दी है

और सुहान उसे तोड़ नहीं सकता। दूसरी तरफ, कनक सूर्य से मिलती है और कहती है कि वह जानती है कि गहना को कैसे तोड़ना है। सूर्या का कहना है कि उसके पास उसके जैसे हारे हुए लोगों के लिए समय नहीं है;

अगर वह इतनी बुद्धिमान होती तो उसके सामने नौकरी/सेवक से गहना बहुरानी नहीं बनती। वह यह कहते हुए चला जाता है कि वह हारे हुए लोगों के साथ समय बर्बाद नहीं करना चाहता, जिससे वह निराश हो गई।

Saath Nibhana Saathiya 2 22 March 2022 Written Update in Hindi

गहना घर के काम खत्म करती है। सुहानी का कहना है कि उसने सिकंदर की रिहाई के लिए प्रार्थना करने के लिए जागृति की व्यवस्था की है और गहना को उन सभी मेहमानों के लिए दावत तैयार करने के लिए कहा है जो जाग्रत में शामिल होंगे।

वह यह कहकर चली जाती है कि उसे जागृति के लिए देर हो रही है। गहना पड़ोसी महिलाओं को आमंत्रित करती है और उनकी मदद से खाना बनाती है।

सुहानी लौटती है और पूछती है कि उसने भिखारियों को होम क्यों कहा। गहना का कहना है कि वे हमारे पड़ोसी हैं जो उनकी मदद के लिए आए हैं, उनका समाज में एक जुड़ाव है जहां उनके पास एक दूसरे की मदद करने के लिए एक पैकेज है।

वह सुहान को मेहमानों से मिलवाती है। वे गेहान की प्रशंसा करते हैं। दादी पूछती है कि क्या उसने अपने परिवार को पूजा के लिए आमंत्रित किया है। गहना कहती है कि वह पहले ही कर चुकी है और सुहानी से कहती है कि वह सुहानी के मानकों के अनुसार अच्छे कपड़े पहनती है और उसकी तरह अच्छा दिखने के लिए स्पा जाएगी।

Saath Nibhana Saathiya 2 22 March 2022 Written Update in Hindi

वह मेहमानों से कहती है कि सुहानी लौटने तक उनकी निगरानी करेगी। सूर्या घर लौटता है और सुहानी को परेशान देखता है। सुहानी कहती है कि वह गहना को परेशान करने की कोशिश कर रही थी, लेकिन गहना उसे परेशान कर रही है; वह उसे गहना को परेशान करने के लिए कुछ करने के लिए कहती है।

सूर्या मुस्कुराता है और कहता है कि उसने पहले ही गहना को तोड़ने के लिए एक कदम उठाया है, मेहमानों और विशेष रूप से उसके माता-पिता को जगारा जाने दो, यह उसके जीवन में आपदा की शुरुआत होगी।

Image Credit & Source :  Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close