Saath Nibhana Saathiya 2 30 March 2022 Written Update in Hindi : गहना ने सूर्या की मां को दी चुनौती
Saath Nibhana Saathiya 2 30 March 2022 Written Update in Hindi

Saath Nibhana Saathiya 2 30 March 2022 Written Update in Hindi

साथ निभाना साथिया 2 30 मार्च 2022 2022 एपिसोड : सूर्या साड़ी विक्रेता को अपनी साड़ियाँ ले जाने के लिए कहता है और नौकरों को बाहर भेजता है। गहना उसे बताती है कि वह निर्दोष है और बिल पर नाम की जांच करने के लिए कहती है।

सूर्या ने गहना का नाम देखा। सुहानी मुस्कुराई। गहना इसके लिए सुहानी को जिम्मेदार ठहराती हैं। सूर्या ने अपनी मां पर आरोप न लगाने की हिम्मत करने की चेतावनी दी। सुहानी मगरमच्छ के आंसू बहाती है

और कहती है कि गहना उसे एक दिन घर से बाहर निकाल देगी। सूर्या ने उसे सांत्वना दी और गहना को चेतावनी दी कि वह उसकी जगह दिखाएगा। कनक को उम्मीद है कि सूर्या वास्तव में गुस्से में गहना को घर से बाहर नहीं निकालेगा। सुहानी का कहना है कि ऐसा नहीं होना चाहिए वरना सिकंदर जेल से बाहर नहीं हो सकता।

सूर्या ने गहना का सामान बाहर फेंक दिया और उसे नौकर के क्वार्टर में रहने का आदेश दिया और यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि वह नौकर है और सुहानी इस घर की मालिक है।

गहना अपनी शादी की फोटो देख रो पड़ीं। कनक अंदर आता है, उसे ताना मारता है, उसे झाड़ू पकड़ता है, उसकी तस्वीर क्लिक करता है, और उसे बा और बापूजी को भेजने और उनकी प्रतिक्रिया देखने की धमकी देता है।

गहना पूछती है कि उसने ऐसा क्या किया कि वह उसे परेशान कर रही है। कनक कहती है कि वह चाहती है कि उसके जैसे नौकर हमेशा नौकर बने रहें और उसकी सेवा करें, उसने बा और बापूजी और यहां तक ​​​​कि सूर्य को भी फंसाया और रानी बनने का सपना देख रही है।

Saath Nibhana Saathiya 2 30 March 2022 Written Update in Hindi

सुहानी अंदर आती है और ताना मारती है कि वह गहना के लिए उदास महसूस कर रही है। गहना हंसती है और कहती है कि जब उसने अपना खेल शुरू नहीं किया है

और उसके खिलाफ साजिश रचनी शुरू कर दी है, तो उनकी प्रतिक्रिया और साजिशों को देखकर उन्हें उन पर दया आती है। वह उन्हें चुनौती देती है कि उनकी साजिश के बावजूद, सूर्या उसे अपने कमरे में ले जाएगा। सुहानी उसे चेतावनी देती है

कि वह अपनी सीमा से अधिक न बोलें और रसोई में जाकर खाना बनाने का आदेश दें। गहना याद दिलाती है कि वह हड़ताल पर है और उसे सूर्या से माफी मांगने के लिए कहती है। सुहानी नाराज होकर चली जाती है।

सूर्या ने गहना को अपने कमरे में कुछ लेते हुए देखा। वह पूछता है कि वह अपने कमरे में क्या कर रही है। गहना उसके पीछे कुछ छुपाती है और कहती है कि वह जानता है कि यह कमरा उसका भी है। वह उसे अपना नाटक रोकने के लिए कहता है

और वह बोतल छीनने की कोशिश करता है जिसके पीछे वह छिपी हुई है। सिंदूर/सिंदूर बोतल से गिरता है। वह उसके माथे से सिंदूर मिटा देता है। वह कहती है कि उसने गलत किया क्योंकि शादी उसके लिए पवित्र है।

Saathiya 2 29 March 2022 Written Update in Hindi

वह कहती है कि उसकी मां और भाई ने उसकी आंखों पर पट्टी बांध दी है और वह सच्चाई नहीं देखना चाहता। वह उसे नौकर के क्वार्टर में वापस जाने के लिए कहता है। वह कहती है कि वह वहाँ रहने की अभ्यस्त है और कहती है कि उसका व्यवहार साबित करता है कि उसने उससे कभी प्यार नहीं किया। उनका कहना है कि उन्होंने ऐसा नहीं किया और भविष्य में भी कभी नहीं करेंगे।

कनक ने सुहानी से अपने हीरे का हार वापस करने के लिए कहा क्योंकि उसने वादे के अनुसार गहना और सूर्य को अलग कर दिया था। सुहानी सहमत हैं।

Saath Nibhana Saathiya 2 30 March 2022 Written Update in Hindi

कनक कल्पना करता है कि पत्रकारों द्वारा मैं हीरोइन हूं… बैकग्राउंड में गाना बज रहा है। सुहानी बॉक्स छीन लेती है और कहती है कि जब तक सिकंदर जेल से बाहर नहीं हो जाता, तब तक वह उसे नहीं देगी,

जिससे वह निराश हो जाएगी। कुछ समय बाद, सूर्या के साथ सुहानी रसोई में जाती है और उसे बिना धुले बर्तन मिलते हैं। गहना उन्हें अपनी हड़ताल की याद दिलाती है और सूर्या से माफी की मांग करती है।

सुहानी ने सूर्या से गहना से माफी मांगने के लिए कहा। सूर्या उससे माफी मांगती है और गुस्से में चली जाती है। सुहानी गहना को अब बर्तन साफ ​​करने के लिए कहती है। गहना दादी के साथ अपनी खुशी साझा करती है और रसोई साफ करती है।

एक संत सेठ के घर जाता है और भोजन के लिए अनुरोध करता है। सुहानी गहना से उसे खाना देने के लिए कहती है। गहना उसे खाना देती है। संत उसे आशीर्वाद देते हैं और कहते हैं कि वह जल्द ही गर्भवती हो जाएगी और इस घर को वारिस देगी, गहना पर पलक झपकते ही चली जाती है।

कुछ समय बाद, गहना ने सुहानी और कनक को नोटिस किया और उल्टी का काम करते हुए रसोई में चली गई। कनक सोचती है कि क्या उस संत की भविष्यवाणी सच है कि गहना गर्भवती होगी।

Saath Nibhana Saathiya 2 30 March 2022 Written Update in Hindi

वे गहना की बातचीत को छिपाते हुए सुनते हैं जहां गहना दादी से कहती है कि उसे लगता है कि वह गर्भवती है। कनक सुहानी को ताना मारती है कि उसके बेटे ने अपना काम किया और उनकी योजना को विफल कर दिया। सुहानी का कहना है कि उनका बेटा ऐसा नहीं करेगा। गहना दादी से कहती है

कि वह अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में किसी को न बताए। दादी का कहना है कि वह बहुत खुश हैं। गहना पूछती है कि क्या उसे जूनियर सूर्य या जूनियर गहना मिलेगा।

सूर्य प्रवेश करता है और यह सुनकर चौंक जाता है। सुहानी ढहने का काम करती है। सूर्या ने गहना को उसके प्रेग्नेंसी ड्रामा के लिए डांटा और पूछा कि गर्भवती कैसे हो सकती है।

वह शर्माती है और कहती है कि जैसे हर विवाहित महिला करती है और कहती है कि ससुमा खुशी को बर्दाश्त नहीं कर सकती। गहना की बातचीत सुनकर सुहानी जाग जाती है और फिर से गिरने का काम करती है

Image Credit & Source :  Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter