Sasural Simar Ka 2 12 October 2021 Written Update in Hindi : बड़ी मां ने संध्या को दिए दो विकल्प
Sasural Simar Ka 2 12 October 2021 Written Update in Hindi

Sasural Simar Ka 2 12 October 2021 Written Update in Hindi

ससुराल सिमर का 2 12 अक्टूबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत संध्या द्वारा सिमर से होती है कि उसे जाना है। आरव कहते हैं नहीं माँ। कृपया इस घर को छोड़कर मत जाओ। वह कहते हैं कि मैं बात करूंगा और उन्हें समझाने की कोशिश करूंगा। संध्या कहती हैं कि मेरे जीवन के 25 साल देने के बाद, मेरे बेटे को मेरा बचाव करना है।

आरव कहता है कि मैं तुम्हारा सहारा बनना चाहता हूं और तुमने जो कुछ भी किया वह सही था। संध्या कहती हैं कि अगर मैं सही था तो मुझे नहीं बताया गया कि मेरा रवैया बदल गया है।

वह कहती है कि बड़ी मां गर्व से बताती है कि उसने अपने तीन बच्चों को पाला है और उनके जीवन के फैसले लिए, व्यापार साम्राज्य स्थापित किया आदि। वह कहती है कि अगर मैंने अपनी बेटी की रक्षा करने की कोशिश की तो मैं गलत हो गया।

आरव उसे बड़ी मां की बातों को दिल पर नहीं लेने के लिए कहता है। संध्या कहती है कि तुम्हारे पापा ने मुझे स्पष्टीकरण देने और उनसे माफी मांगने के लिए कहा। वह कहती है कि कम से कम वह मेरे पति होने के नाते मुझे समझ सकता था। आरव कहता है आई एम सॉरी मां। संध्या ने उसे गले लगा लिया।

बड़ी माँ आरती करती है और याद करती है कि संध्या ने मोहित को थप्पड़ मारा और घर छोड़ने का फैसला किया। वह आरती वापस रखती है और हाथ जोड़ती है। वह मुड़ती है और पूछती है कि संध्या बहू कहाँ है।

संध्या वहां आती है और बड़ी मां को बुलाती है। वह कहती है कि मैं आने वाला हूं। बड़ी माँ पूछती है कब? पूजा समाप्त होने के बाद। वह कहती हैं कि घर छोड़ना है तो दरवाजा खुला है, अब आप खुद जा सकते हैं। विवान पूछता है कि ताई जी घर क्यों छोड़ रही है, क्या चल रहा है।

बड़ी माँ कहती हैं कि मैंने सभी को इसके लिए नहीं बुलाया, और कहती हैं कि घर की समस्याएँ जल्द ही समाप्त हो जाएँगी। वह कहती है कि आज नवरात्रि का पहला दिन है,

Sasural Simar Ka 2 12 October 2021 Written Update in Hindi

सभी बेटे मेरे साथ मंगल कलश लेकर आएंगे और सभी बहू हवन की तैयारी करेंगी। वह संध्या से कहती है कि अगर उसे यह रसम याद है तो बाकी चीजों की तरह भूल जाती है। वह पूछती है कि क्या अग्रवाल बेटी ने ओसवाल की रस्मों के लिए मना करने का फैसला किया है।

आरव कहता है कि तुम यह कैसे कह सकते हो? बड़ी माँ कहती है कि घर छोड़ना आपका निर्णय है, और उन्हें आने से पहले जाने के लिए कहती है, या स्पष्ट करती है और उनसे माफ़ी मांगती है,

और फिर माता रानी का स्वागत करती है। वह कहती है कि यह आपके हाथ में है। सिमर बड़ी माँ से एक बार माँ की बात सुनने का अनुरोध करती है। बड़ी माँ उसे डांटती है और कहती है कि तुम यहाँ आरव की वजह से हो, वरना बाहर कर दिया जाएगा। वह कहती हैं कि यह बाहरी लोगों का जादू है कि हमारा अपना परिवार हमारा दुश्मन बन गया। वह कहती है कि कौन घर छोड़ेगा और कौन जा रहा है।

Watch : Sasural Simar Ka 2 11 October 2021 Written Update in Hindi

सिमर गजेंद्र से पूछती है कि क्या वह माँ को नहीं रोकेगा? गजेंद्र कहते हैं हम मंगल कलश लेकर निकलेंगे। बड़ी माँ विवान और आरव को कलश लाने के लिए कहती है। वह संध्या से कहती है कि वह उससे नहीं पूछेगी कि उसने क्या फैसला किया है।

वह कहती है कि अगर मैं तुम्हें यहां ढूंढ लूंगा, तो मैं समझूंगा कि तुम अपना घर और ओसवाल घर नहीं छोड़ सकते। वह कहती है कि अगर तुम मुझसे माफी मांगोगी तो मैं तुम्हें इस दर्द से निजात दिला दूंगी। वह आरव और विवान को तैयार होने और मंदिर में मिलने के लिए कहती है।

संध्या कहती हैं कि मैं माफी नहीं मांगूंगी, इस बार नहीं। मैंने मां का फर्ज निभाया है। वह अदिति से कहती है कि वे माता रानी की आरती के बाद यहां से चले जाएंगे। सिमर पूछती है कि तुम क्या कह रहे हो? संध्या का कहना है कि ऐसा होना तय है। चित्रा कहती है कि हम हवन की व्यवस्था करेंगे अन्यथा हमें बाहर कर दिया जाएगा।

Sasural Simar Ka 2 12 October 2021 Written Update in Hindi

सिमर कहती है कि मैं सारी व्यवस्था कर लूंगा। चित्रा कहती है कि तुम कुछ दिनों में चले जाओगे, और उससे अपनी बहन को कुछ बुद्धि देने के लिए कहती है। रीमा उसे आराम करने के लिए कहती है और कहती है कि मैं अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करूंगी और अपनी मां से सीखूंगी न कि दूसरों से।

सिमर अपने कमरे में आती है और आरव को अपना कुर्ता पहनने में मदद करती है। वह उससे मदद मांगता है और उसे सिमर का जादू चलाने और मां को रोकने के लिए कहता है। सिमर कहती है कि इसके लिए उसे बड़ी मां से माफी मांगनी होगी। आरव कहता है कि इस बार मां माफी नहीं मांगेगी। मैं उनके साथ जा रहा हूं और पापा और बड़ी मां से बात करूंगा।

वह सिमर से माँ को जाने न देने के लिए कहता है, और कहता है कि मैं उसके बिना नहीं रह सकता। सिमर कहती है कि उस दिन तुमने मुझसे पूछा कि मैंने खुद से क्या वादा किया था। सिमर कहती है कि मैंने खुद से वादा किया था कि इस घर को छोड़ने से पहले मैं इस घर की सभी समस्याओं को दूर कर दूंगी।

वह कहता है कि वह नहीं समझा। वह कहती हैं कि आज माता रानी का गृहप्रवेश है और कहती हैं कि दूसरी मां घर से कैसे जा सकती हैं। वह उससे वादा करती है कि वह उसे जाने नहीं देगी, हालाँकि वह नहीं जानती कि वह उसे कैसे रोकेगी, लेकिन वह उसे जाने नहीं देगी।

विवान रीमा से उससे वादा करने के लिए कहता है कि वह कुछ भी गलत नहीं करेगी। वह कहता है कि मैं पहले से ही ताई जी को लेकर चिंतित हूं। वह उसे कुछ भी गलत नहीं करने के लिए कहता है।

Sasural Simar Ka 2 12 October 2021 Written Update in Hindi

रीमा का कहना है कि अदिति की शादी के कारण घर में समस्या थी और हमारे बीच समस्या सिमर की वजह से है। विवान कहता है कि आप समस्याओं का एक बंडल हैं और आप जहरीले हैं,

आपको सहन करना असंभव है। वह कहते हैं, बड़ी मां ठीक कहती है, कौन जाएगा और कौन जा रहा है। रीमा कहती है कि मैं नहीं जाऊंगी, क्योंकि यह घर मेरा है और तुम भी। विवान गुस्से से देखता है।

शोभा रोमा को बुलाती है और उसे टेबल साफ करने के लिए कहती है। वह उसे सावधान रहने के लिए कहती है और कहती है कि फूलदान आयात किया जाता है। रोमा कहती है कि क्या मैं दिव्या को अपने साथ काम करने के लिए बुलाऊं। शोभा कहती है कि क्या मैं नई दुल्हन को काम करवाऊं और कहती है कि अगर तुम्हारी माँ ने तुम्हें नहीं सिखाया।

रोमा कहती है कि यह माता रानी के बारे में है और बताती है कि अगर दिव्या काम करती है तो उसे माता रानी का आशीर्वाद मिलेगा। शोभा उसे अपने लिए चिंता करने और माता रानी से माफी मांगने के लिए कहती है,

ताकि उसका बेटा वापस आ जाए। राजेंद्र वहां आते हैं और कहते हैं कि एक तरफ आप माता रानी से प्रार्थना करते हैं और दूसरी तरफ आप अपनी बहू और माता रानी के अवतार के साथ बुरा व्यवहार करते हैं।

Sasural Simar Ka 2 12 October 2021 Written Update in Hindi

वह कहते हैं कि क्या आपको लगता है कि माता रानी आपसे खुश होंगी। वह कहते हैं कि अभी भी समय है, अपने आप को संभालो क्योंकि भगवान की लाठी में कोई आवाज नहीं है। अगर वह घर में शांति चाहती है तो वह उससे खुद को शांत रखने के लिए कहता है। रोमा उन्हें सुनता है।

कार में बदीमा और गजेंद्र हैं। विवान और आरव दूसरी कार में हैं। विवान का कहना है कि ताई जी ने घर सेट किया है और वह घर छोड़ रही है। अगर हमने इसे सहन करने के लिए विदेश में पढ़ाई की होती।

आरव का कहना है कि मां ने अदिति के लिए स्टैंड लेने की कोशिश की और यह नतीजा है। विवान कहता है कि ताई जी को कैसे रोका जाए? आरव का कहना है कि सिमर ने मुझसे वादा किया था कि वह मां को रोक देगी और मुझे खुद से ज्यादा उस पर भरोसा है। विवान रीमा और सिमर के बीच अंतर सोचता है।

बड़ी मां गजेंद्र से पूछती है कि क्या वह संध्या के फैसले के लिए उसे जिम्मेदार ठहराता है। गजेंद्र कहता है कि यह उसकी गलती है, न तो आपने और न ही मैंने उसे जाने के लिए मजबूर किया है। बड़ी माँ कहती

Sasural Simar Ka 2 12 October 2021 Written Update in Hindi

है हाँ। आरव बड़ी मां से कहता है कि वह उससे बात करना चाहता है। बड़ी मां कहती हैं हम जरूरी काम से आए हैं, कुछ और बात नहीं करना चाहते।

सिमर संध्या के पास आती है और कहती है कि क्या मैं पैकिंग करूँ? संध्या कहती हैं कि मैंने कभी नहीं सोचा कि क्या मेरा है और क्या मेरा नहीं है। वह कहती हैं कि मेरे पति, मेरे बच्चे और 25 साल से जितने भी पल मैंने उनके साथ बिताए थे,

फिर उन्हें छोड़कर कहां जाना है। सिमर कहती है आई एम सॉरी मां। संध्या कहती हैं कि 4-5 साल बाद लोग सोचते हैं कि घर में रंग-रोगन हो जाए, नए परदे लगवाएं आदि। वह कहती हैं कि 25 साल में किसी ने घर की तरफ नहीं देखा,

कोई नहीं पूछता कि वह ठीक है और खुश है, लेकिन पूछती है कि चाय देर से क्यों बनती है आदि। उनका कहना है कि हाउस वाइफ की कोई परवाह नहीं करता। सिमर सोचती है कि वह माँ को यहाँ से जाने नहीं देगी और उसे गले लगा लेती है।

Image credit & source : Mx Player

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter