Sasural Simar Ka 2 13 October 2021 Written Update in Hindi : आरव और सिमर हवन के लिए बैठते हैं
Sasural Simar Ka 2 13 October 2021 Written Update in Hindi

Sasural Simar Ka 2 13 October 2021 Written Update in Hindi

ससुराल सिमर का 2 13 अक्टूबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत पूजा के लिए बैठे आरव, विवान और बड़ी मां से होती है। पंडित जी विवान और आरव का तिलक करते हैं।

बड़ी मां आरव को मटके में लाल मिट्टी भरने के लिए कहती है और विवान को कलश में काली मिट्टी भरने को कहती है। वह उन्हें मिट्टी में बीज बोने के लिए कहती है। वे लाल मिट्टी में बीज डालते हैं। बड़ी मां उनकी खुशी के लिए माता रानी से प्रार्थना करती हैं। सिमर संध्या से कहती है कि वह सबके लिए महत्वपूर्ण है।

संध्या कहती है कि वह सिर्फ दिनचर्या है और कुछ ही दिनों में हर कोई उसे भूल जाएगा। सिमर कहती है कि जब भी मैं इस घर को छोड़ने की सोचती हूं, तो मैं सहन नहीं कर पाती और पूछती हूं कि जब उसकी आत्मा घर से जुड़ी है तो वह कैसे सहन कर सकती है। संध्या कहती हैं कि महिलाओं का किसी भी चीज पर कोई अधिकार नहीं है और वह बताती हैं कि पहले महिला को अपने पिता का उपनाम और बाद में अपने पति का नाम मिलता है।

वह कहती है कि वह ओसवाल उपनाम के बिना रह सकती है, लेकिन माफी नहीं मांग सकती। आरव बड़ी मां से बात करने की कोशिश करता है। बडी माँ जाती है।

गजेंद्र पूछता है कि तुम माँ को क्यों परेशान कर रहे हो। आरव कहता है क्योंकि तुम कुछ नहीं कह रहे हो। वह कहता है कि माँ ने जो कुछ भी किया है वह गलत नहीं है।

गजेंद्र कहते हैं कि बड़ी मां अपने परिवार के लिए जो कुछ भी करती है वह घर की बेहतरी के लिए होती है, और बताती है कि संध्या के कदम से उन्हें आर्थिक नुकसान हो सकता है और उन्हें इसकी भरपाई करनी होगी।

वह कहता है कि वह सिर्फ अपनी मां के लिए संध्या से माफी सुनना चाहता है। आरव का कहना है कि मेरी मां गलत नहीं है और पीड़ित है। गजेंद्र उसकी बात नहीं सुनता और चला जाता है।

Sasural Simar Ka 2 13 October 2021 Written Update in Hindi

सिमर संध्या से एल्बम के बारे में पूछती है। अदिति आती है और संध्या से उसकी पैकिंग करने को कहती है। संध्या जाती है। सिमर रीमा को अगरबत्ती उठाने के बारे में देखती है, तो वह उसे रोक देती है। रीमा उसे ताना मारती है और दीयों में तेल डालने को कहती है। वह सोचती है कि वह सबके सामने अपना बुरा करे और दरवाजे पर तेल डाल दे ताकि बड़ी माँ,

आरव, विवान और अन्य लोग मटका पकड़ कर नीचे गिर जाएँ। वह उनके आने की बात सुनकर चली जाती है। सिमर तेल पर कदम रखती है और गिरने वाली होती है। रीमा वहां आती है और गिरने वाली होती है। सिमर उन्हें आते हुए देखती है। रीमा पूछती है कि क्या आप उन्हें रोकेंगे या डांटेंगे,

या उन्हें गिरने देंगे और खुद को बचा लेंगे। वह कहती है कि तुम महान बनो, अब मुझे देखना है कि तुम क्या करते हो। सिमर कहती है कि अगर मैं उन्हें नहीं रोकता, तो वे फिसल सकते हैं और मटके तोड़े जा सकते हैं। वह सोचती है कि क्या करना है, वह माता रानी के पास जाती है।

वह तेल को ढकने के लिए दरवाजे पर चटाई बिछाती है और उस पर फूलों की पंखुड़ियाँ फेंकती है, जैसे वे घर में प्रवेश करने वाली हों। आरव, विवान, बड़ी मां और अन्य घर में प्रवेश करते हैं। सिमर की होशियारी देखकर रीमा परेशान हो जाती है। सिमर का कहना है कि हम माता रानी का फूलों से स्वागत करेंगे।

बड़ी माँ आरव को कलश रखने के लिए कहती है और देखती है कि संध्या और अदिति अपने बैग के साथ तैयार हैं। पंडित जी बताते हैं कि मटके रख दिए गए हैं। वह बड़ी मां से बड़े बेटे और बहू को बुलाने के लिए कहता है। बड़ी माँ कहती है संध्या नहीं बैठेगी, लेकिन बेटे का बेटा बैठ सकता है।

Sasural Simar Ka 2 13 October 2021 Written Update in Hindi

वह विवान और रीमा को आकर हवन करने के लिए कहती है। विवान और रीमा बड़ी माँ के पास आते हैं और बैठते हैं। विवान बड़ी माँ से अनुरोध करता है कि आरव और सिमर को हवन के लिए बैठने दें क्योंकि उसने परिवार की खुशी के लिए मन्नत किया है।

बड़ी माँ सहमत हो जाती है और आरव और सिमर को हवन के लिए बैठने के लिए कहती है। विवान और रीमा उठ जाते हैं। रीमा सिमर को गुस्से से देखती है। विवान रीमा से कहता है कि जब वह उसे अपनी पत्नी नहीं मानता, तो वह उसके साथ हवन नहीं करेगा। रीमा विवान कहती है। चित्रा का कहना है कि विवान मौका गंवाने के लिए बहुत मूर्ख है।

Watch : Sasural Simar Ka 2 12 October 2021 Written Update in Hindi

गजेंद्र ने संध्या से बड़ी मां से माफी मांगने और घर से बाहर न निकलने के लिए कहा। संध्या कहती हैं कि मामला मेरे स्वाभिमान का है, मैं अपनी बेटी को दूसरी संध्या नहीं बनने दूंगी।

आरव और सिमर ने हवन पूरा किया। पंडित जी उन्हें मटके पर पानी डालने को कहते हैं। विवान अदिति से कहता है कि वे घर नहीं छोड़ेंगे। अदिति कहती है कि यह मां का फैसला है।

रीमा वहां आती है और विवान से कहती है कि उन्हें हवन में बैठने का अच्छा मौका मिला है। विवान कहते हैं कि आपके लिए मौके मायने रखते हैं, लेकिन मेरे लिए रिश्ते मायने रखते हैं। वह उसे अपने घर से जाने के लिए कहता है। रीमा ने मना कर दिया।

Sasural Simar Ka 2 13 October 2021 Written Update in Hindi

इंदु माता रानी से अपने बच्चों की समृद्धि के लिए प्रार्थना करती है और उन्हें कुछ भी गलत नहीं करने देती है। शोभा दिव्या और विवेक को आरती की थाली देती है और उन्हें करने के लिए कहती है। वे आरती करते हैं। रोमा ललिता को वापस भेजने के लिए माता रानी से प्रार्थना करती है।

संध्या और अदिति को जाना है। बड़ी मां वहां आती हैं और उनकी आंखों में आई ड्रॉप डालती हैं। वह भैरव से एक पेपर लेती है। संध्या बड़ी मां से कहती है कि वह जानती है कि वह उससे नाराज है,

लेकिन यह अदिति की गलती नहीं है। बड़ी माँ कहती हैं कि आप गणित के शिक्षक बनना चाहते थे और छात्रों को पढ़ाना चाहते थे। वह उससे राशि की गणना करने के लिए कहती है।

संध्या 12 करोड़ कहती है। बड़ी माँ कहती है तुम्हारे थप्पड़ के लिए 12 करोड़, हमारा एक दिन का नुकसान, और पूछती है कि 12 करोड़ रुपये की भरपाई कौन करेगा।

Image credit & source : Mx Player

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter