Sasural Simar Ka 2 22 January 2022 Written Update in Hindi : सिमर ने संभाला प्रभार
Sasural Simar Ka 2 22 January 2022 Written Update in Hindi

Sasural Simar Ka 2 22 January 2022 Written Update in Hindi

ससुराल सिमर का 2 22 जनवरी 2022 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत बड़ी माँ से होती है जो संध्या और चित्रा को बताती है कि उनका तनाव खत्म हो गया है, उन्हें ओसवाल हवेली की नई नौकरी मिल गई है। आरव सिमर से पूछता है, क्या तुम जानते हो कि तुम क्या कर रहे हो? सिमर का कहना है कि मैं जो आया हूं उसके लिए कर रहा हूं,

और कहता है कि मैं अपनी ससुराल जिम्मेदारी ले रहा हूं और कहता हूं कि मैं अगले 4 दिनों के लिए अपने ससुराल को समर्पित रहूंगा। आरव वहाँ से परेशान होकर चला जाता है।

वह सिमर से पूछता है कि आप क्यों सहमत हुए, और कहते हैं कि आप यहां नौकरी बनना चाहते हैं, वे आपके जीवन को नरक बनाना चाहते हैं।

बड़ी माँ ने रीमा से उसके जीवन को नरक बनाने के लिए सब कुछ नोट करने के लिए कहा, और उसे सभी अनुष्ठानों,

रीति-रिवाजों और त्योहारों की सूची बनाने के लिए कहा ताकि वह इसके बारे में सोचकर थक जाए। सिमर उसे बताती है कि उसकी माँ ने भी जीवन भर काम किया है,

Sasural Simar Ka 2 22 January 2022 Written Update in Hindi

और वे उसकी वजह से अपनी शिक्षा पूरी कर सकते हैं और अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं। वह कहती है कि यह मेरे लिए भगवान का मौका है। बड़ी माँ रीमा से कहती है कि मौका उसके लिए मुसीबत बन जाएगा।

वह कहती है कि कल मकर संक्रांति पूजा है, और उसे सभी महिलाओं को बुलाने और बगीचे में पतंगबाजी प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए कहती है।

वह कहती है कि काम बढ़ाओ ताकि उसे पता चले कि यह ओसवाल हवेली है, न कि कोई साधारण घर। वह कहती है कि मैं देखना चाहता हूं कि वह सभी नौकरों को अकेले कैसे काम करती है, उसे मेरे घर का नौकर बनने दो

सिमर आरव को बताती है कि नौकर उनके परिवार की तरह थे और कहते हैं कि उन्होंने मेरे मुह दीखाई में इतने प्यार से भाग लिया है। वह कहती है कि वह घर की देखभाल करके खुश है। आरव कहता है कि तुम समझ नहीं रहे हो।

Watch : Sasural Simar Ka  21 January 2022 Written Update in Hindi

सिमर का कहना है कि वे मेरी जिम्मेदारी हैं। मैं यह करूंगा। वह कहती है कि बड़ी माँ ने मुझे सभी काम करने की अनुमति दी थी, अब मैं वह सब काम कर सकती हूँ जो मैं अपने परिवार के लिए करना चाहती थी और कहती है कि तुम्हारी सिमर जीत गई है।

बड़ी माँ रीमा से उसे हराने के लिए कहती है, ताकि वह प्रताड़ित महसूस करे। वह रीमा से पूछती है कि क्या वह समझ गई। रीमा हाँ कहती है और बाहर चली जाती है। वह देखती है कि विवान खड़ा है और उन्हें सुन रहा है।

Sasural Simar Ka 2 22 January 2022 Written Update in Hindi

विवान रीमा से परेशान हो जाता है। रीमा उसे सुनने के लिए कहती है। वह कहता है कि उन्हें यहाँ लाना मेरी इच्छा है, और तुम उन्हें चोट पहुँचा रहे हो, और मुझे चोट पहुँचा रहे हो। चित्रा उन्हें सुनकर मुस्कुराई।

आरव सिमर से कहता है कि वह बहुत मासूम है और साइड से कहता है, मैं देख रहा हूं। मैं तुम्हें नीचा दिखाने की साजिश देख रहा हूं। विवान वहां आता है और कहता है कि वे सब तुम्हें अपमानित करना चाहते हैं। सिमर पूछती है

कि आप भोजन में क्या लेना चाहते हैं और उन्हें सोचने और उसे बताने के लिए कहती है, जब तक कि वह कमरा साफ न कर दे। आरव और विवान चिंतित दिखते हैं।

सिमर रसोई में आती है और संध्या के शब्दों को याद करती है। वह रसोई में देवी अन्नपूर्णा से प्रार्थना करती है और दीया जलाती है। वह प्रार्थना करती है और कहती है कि जब मैं यहां आई थी, तो मां ने मुझे बहुत प्यार से चूला पूजन कराया था।

वह उसे आशीर्वाद देने के लिए कहती है, ताकि वह परिवार के सदस्यों को खुशी से खिला सके। वह गैस चूल्हे पर स्वास्तिक बनाती है और खाना बनाने लगती है। वह बड़ी माँ के कमरे में आती है और पूछती है कि क्या मैं अंदर आ जाऊँ। बड़ी माँ कहती हैं सुबह-सुबह कूड़ा करकट।

वह अलमारी से अपने कपड़े निकालती है और उसे कचरे के रूप में न फेंकने के लिए कहती है। सिमर उसे अपनी पसंद की कॉफी देती है, और थाली में थेपला और अन्य सामान परोसती है। वह अपनी दवाएं भी रखती हैं।

बड़ी माँ उसे बड़ी मल्किन बुलाने के लिए कहती है। वह कहती है कि मैं तुम्हें चालाक और चतुर लड़की मानती हूं। सिमर का कहना है

कि मैं तुम्हारी कॉफी में और चीनी डालूंगा ताकि आपका मूड और जीभ भी बेहतर हो। बड़ी मां कहती हैं कि आप चाहते हैं कि मैं अस्वस्थ हो जाऊं। सिमर मुस्कुराती है

Sasural Simar Ka 2 22 January 2022 Written Update in Hindi

और कहती है कि मुझे खुशी है कि आपने अपनी भावनाओं को मेरे साथ साझा किया। वह बड़ी मां को बताती है कि वह जानती है

कि वह अपनी साड़ियों के बारे में खास है, और जानती है कि अलग-अलग साड़ियों के लिए किस डिटर्जेंट और वॉशिंग मशीन का उपयोग करना है। वह आश्वासन देती है कि वह अपनी साड़ियों को धोएगी और अलमारी में रखेगी। वह साड़ी साथ ले जाती है।

चित्रा रीमा से कहती है कि वह विवान और बड़ी मां के बीच फंस गई है। रीमा कहती है कि मैं ऐसा इसलिए कर रही हूं

क्योंकि मैं चाहती हूं कि सिमर यहां से बाहर हो जाए। वह कहती है कि विवान जीवन भर मेरे साथ रहेगा। चित्रा पूछती है कि उसकी योजना क्या है? रीमा कहती है कि मेरा निशाना सिमर है और कहती है कि वह

अब पूरी तरह से पछताएगी। सिमर उनके लिए चाय लाती है। रीमा पूछती है कि क्या आप हमें सुन रहे थे। सिमर कभी नहीं कहती है, और बताती है कि वह दूसरों की बातचीत नहीं सुनती है। वह कहती है

कि तुम्हारे दिल में जो कुछ भी है वह मैं समझता हूं। वह रीमा को पके हुए गरमा गरम पकौड़े देती हैं। रीमा कहती है मुझे नहीं चाहिए। सिमर कहती है कि मैं मां और पापा को चाय और नाश्ता दूंगा। जाती है।

चित्रा रीमा को ओवर रिएक्ट न करने के लिए कहती है और उसे सुबह की चाय का आनंद लेने के लिए कहती है। वह कहती है कि यह अच्छा है। रीमा को किसी का फोन आता है।

Sasural Simar Ka 2 22 January 2022 Written Update in Hindi

संध्या गजेंद्र से कहती है कि घर में इतनी नकारात्मकता है और इसलिए वह घर पर हवन कराने की सोच रही है। गजेंद्र ने कहा ठीक है। वह संध्या को दूल्हे की तस्वीर दिखाता है। सिमर वहाँ आती है और हमारी अदिति के बारे में पूछती है?

गजेंद्र और संध्या उसकी ओर देखते हैं। सिमर अंदर आती है और कहती है कि तुम्हारी पसंद अच्छी होगी पापा। संध्या पूछती है कि क्या किसी ने आपसे पूछा? रीमा बताती हैं कि मकर संक्रांति के दिन घर पर सब कुछ बन जाएगा।

वह गजेंद्र के कमरे में खड़ी सिमर को देखती है। वह बड़ी माँ की साड़ी पर चाय डालती है और कहती है कि यह वास्तव में अच्छा था। वह कहती है कि यह चाय की कहानी लंबी होगी, मुझे आशा है कि आप इसके लिए तैयार हैं।

Image credit & source : Jio Cinema

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close