Sasural Simar Ka 2 30 September 2021 Written Update in Hindi : अदिति और मोहित ने की सगाई
Sasural Simar Ka 2 30 September 2021 Written Update in Hindi

Sasural Simar Ka 2 30 September 2021 Written Update in Hindi

ससुराल सिमर का 2 30 सितंबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत सिमर के कमरे में आने और मोहित को अदिति का हाथ पकड़े हुए देखकर होती है, जबकि बाद वाली बाहर देख रही होती है। वह अदिति चिल्लाती है। मोहित अदिति का हाथ छोड़ देता है और कहता है सिमर जी, आओ। सिमर अदिति के पास जाती है और पूछती है कि क्या सब ठीक है।

अदिति भाभी गा….. कहती है और मोहित को देखना बंद कर देती है। सिमर कहते हैं मोहित जी, आप यहाँ हैं। अदिति गगन को अपनी बाइक पर जाते हुए देखती है और सोचती है कि वह मेरे लिए आया है और मेरे जैसे ही दर्द से गुजर रहा है।

सिमर मोहित से पूछती है कि वह यहाँ क्या कर रहा है, और कहता है कि लड़की और लड़का शादी से पहले नहीं मिलेंगे, हमारे घर में इसकी अनुमति नहीं है। मोहित का कहना है कि बड़ी बहू को भी गुस्सा आता है और वह उससे माफी मांगती है।

वह कहता है कि तुमने मुझे बड़े घर में अकेला छोड़ दिया और मैं यहां आ गया, लेकिन तुम्हारी भाभी को अकेला देखकर मेरा इरादा गलत नहीं था। सिमर कहती है कि क्या मैं तुम्हें रास्ता दिखाऊं,

तुम सच में रास्ता भूल गए हो। मोहित कहते हैं कि हमारे तरीके अलग हैं, लेकिन आपसे मिलकर अच्छा लगा। संध्या वहां आती है और मोहित को वहां देखकर हैरान हो जाती है। मोहित ने उसे बधाई दी और चला गया।

संध्या सिमर से पूछती है कि मोहित यहाँ क्या कर रहा है? सिमर का कहना है कि वह यहां वॉशरूम की तलाश में आया था। वह अदिति के पास जाती है और पूछती है कि क्या हुआ?

Sasural Simar Ka 2 30 September 2021 Written Update in Hindi

अदिति कहती है कि गगन मुझसे मिलने आया था, वह भी मेरे लिए तरस रहा है। सिमर का कहना है कि भाई पूजा का सामान देने आए और चले गए। अदिति पूछती है कि क्या उसने मेरे बारे में नहीं पूछा। संध्या ने सिमर को अदिति को देर से लाने के लिए कहा और कहा कि मैं जाऊंगा।

विवान वहां आता है और अदिति और सिमर को नीचे आने के लिए कहता है। वह अदिति से कहता है कि आज वह बड़ी हो रही है और उसे हमेशा खुश रहने के लिए कहती है।

उनका कहना है कि न जाने कब बहनें बड़ी हो जाती हैं और फिर हमें उन्हें अलविदा कहना पड़ता है। वह पूछते हैं कि क्या आप मेकअप के कारण अच्छे दिख रहे हैं या वास्तव में। सिमर कहती है कि वह वास्तव में सुंदर है, और कहती है कि मैं रीमा दी को भेजूंगा। जाती है।

विवान और रीमा अदिति का हाथ पकड़कर नीचे लाते हैं। आरव को वहां आते देख वह अदिति का हाथ छोड़ देती है। आरव उसे नीचे आने के लिए धन्यवाद देता है और कहता है कि यह तुम्हारे भाई पर हमेशा कर्ज रहेगा। अदिति का कहना है कि वह गया था। संध्या परेशान हो जाती है और वहां से चली जाती है।

अदिति और मोहित हवन के लिए बैठते हैं। पंडित जी उसे हाथ पकड़ कर हवन करने को कहते हैं। मोहित उसका हाथ पकड़ कर हवन में कुछ सामान डालता है। पंडित जी उनका तिलक करते हैं और कहते हैं हवन पूरा हो गया है, बड़ों का आशीर्वाद लें ताकि हम रसम शुरू कर सकें। आरव सोचता है कि सिमर कहाँ है?

Sasural Simar Ka 2 30 September 2021 Written Update in Hindi

शोभा राजेंद्र के पास आती है और कहती है कि हर कोई तुम्हारा इंतजार कर रहा है। राजेंद्र जांच करता है और रोगी को दवा लिखता है। वह शोभा से कहता है कि यह उसके क्लिनिक का समय है।

शोभा कहती है कि हमें विवेक की सगाई के लिए जाना है। राजेंद्र कहते हैं कि मुझे लगता है कि हम सगाई को स्थगित कर देंगे, जो हम दिव्या के माता-पिता को बताएंगे। शोभा बताती है कि ललित शादी के लिए आ रहा है, मैंने उससे बात कर ली है।

रोमा वहाँ आती है और पूछती है कि उसने कब फोन किया? शोभा कहती है कि उसने आपके नंबर पर कॉल किया था, लेकिन आप बाथरूम में व्यस्त थे। राजेंद्र कहते हैं कि कम से कम वह आ रहा है। रोमा खुश हो जाती है और उसे चाय देती है। उसने मना कर दिया। शोभा कहती है कि चलो सगाई के लिए चलते हैं।

मोहित और अदिति बड़ी मां का आशीर्वाद लेते हैं। सिमर सोचती है कि अगर मैं आरव जी को मोहित के बारे में बता दूं और सोचता हूं कि अगर उसने कुछ गलत किया होता तो अदिति ने मुझे बताया होता।

वह सोचती है कि 9 दिनों में सब कुछ कैसे ठीक कर दिया जाए। आरव वहां आता है और पूछता है कि आप किससे बात कर रहे हैं। वह पूछता है कि क्या सब ठीक है।

Sasural Simar Ka 2 30 September 2021 Written Update in Hindi

सिमर हाँ कहती है। पंडित कहते हैं कि सगाई का समय आ गया। आरव कहते हैं कि चलो सगाई के लिए चलते हैं। वह उसके हाथ पकड़ता है। पंडित जी कहते हैं कि लड़की और लड़का हाथ न छोड़ने के वादे के साथ हाथ पकड़ते हैं। सिमर की अंगूठी सजावट के कपड़े में उलझ जाती है।

वह अपनी अंगूठी मुक्त करने के लिए अपना हाथ छोड़ती है। आरव कपड़े के धागे को निकालने के लिए अपनी उंगली से अंगूठी निकालता है। अंगूठी जमीन पर गिर जाती है। वह बैठता है और अंगूठी उठाता है। पंडित जी मोहित को अदिति को अंगूठी पहनाने के लिए कहते हैं। अदिति परेशान हो जाती है। संध्या ने उसे साइन किया।

अदिति मोहित को अपना हाथ देती है। आरव सिमर का हाथ पकड़कर उसे अंगूठी पहनाता है। पंडित जी कहते हैं कि आप उससे वादा कर रहे हैं कि आप उसे हमेशा प्यार करेंगे, और हमेशा संबंध बनाए रखेंगे।

Watch : Sasural Simar Ka 2 27 September 2021 Written Update in Hindi

मोहित अदिति को अंगूठी पहनाता है। सब ताली बजाते हैं। रीमा परेशान हो जाती है और अपना हाथ देखती है और फिर विवान। वह विवान को वापस जीतने की सोचती है।

Sasural Simar Ka 2 30 September 2021 Written Update in Hindi

आरव उठता है और सिमर को देखता है। अदिति मोहित को अंगूठी पहनाती है। वह पूछता है कि आपके हाथ पर ‘जी’ क्यों लिखा है। अदिति का कहना है कि यह डिजाइन है। पंडित उन्हें शुभकामनाएं देते हैं। आरव और सिमर वहाँ आते हैं। बड़ी माँ, संध्या और उनका परिवार राणा जी परिवार के साथ अदिति और मोहित पर पुष्प वर्षा करता है। सिमर और आरव एक दूसरे को देखते हैं।

इंदु अविनाश से गगन के लौटने पर पूछने के लिए कहती है। अविनाश कहते हैं कि आप आराम से कैसे खड़े हो सकते हैं और कहते हैं कि यह एक बड़ा फैसला है। इंदु का कहना है कि आप केवल इतना कहते हैं कि बच्चे जाएंगे और उनकी प्रगति होगी।

गगन घर आता है। अविनाश पूछता है कि आपने हमें क्यों नहीं बताया कि आपको नियुक्ति पत्र मिला है और कल जाना है। गगन का कहना है कि मैंने अपने दोस्तों से बात की है और उनके स्थान पर रहूंगा। उनका कहना है कि अब वह कुछ भी गलत नहीं करेंगे।

अविनाश उसे नियुक्ति पत्र देता है। इंदु को उम्मीद है कि अदिति की शादी बिना किसी परेशानी के अच्छे से हो जाएगी। अविनाश उसे माता रानी पर आशा रखने के लिए कहता है।

Sasural Simar Ka 2 30 September 2021 Written Update in Hindi

विवान आरव को बताता है कि बड़ी माँ ने उन्हें राणा जी के परिवार को छोड़ने के लिए कहा था। राणा जी बड़ी माँ से कहते हैं कि साज-सज्जा और व्यवस्था अच्छी थी। वह कहता है कि वह अदिति के हमारे घर का हिस्सा बनने का इंतजार कर रहा है। बड़ी माँ कहती है कि वह कल तुम्हारी होगी। मोहित सोचता है कि सिमर कहाँ है?

सिमर सोचती है कि वह यामिनी देवी को नहीं बुला सकती, कम से कम वह गायन का अभ्यास कर रही है। वह आरव के बारे में सोचती है। रीमा वहां आती है और पूछती है कि क्या वह फ्री है, उसे उससे बात करने की जरूरत है।

सिमर कहती है कि आपको दस्तक देने की जरूरत नहीं है, मैं हमेशा आपके लिए स्वतंत्र हूं। वह उसे बैठने के लिए कहती है और मेहंदी दिखाने के लिए कहती है। वह कहती हैं कि हम एक-दूसरे का हाथ देखते थे,

ताकि किसको ज्यादा प्यार करने वाला पति मिले। वह कहती हैं कि एक बार हमने भाई के हाथों में मेहंदी लगाई थी। रीमा कहती है कि तब वह एक हफ्ते तक स्कूल नहीं गया था। सिमर कहती है तो मैंने उसका होमवर्क कर लिया है।

रीमा कहती है कि ऐसा करते समय आपकी मेहंदी चली गई थी। सिमर का कहना है कि वे अच्छे दिन थे। वह रीमा की मेहंदी को देखती है और कहती है कि यह देवर जी के प्यार का रंग है। वह कहती हैं कि आपके चेहरे की चमक आपकी प्रेम कहानी को दिखा रही है। रीमा उठती है। सिमर पूछती है कि क्या हुआ दी?

Sasural Simar Ka 2 30 September 2021 Written Update in Hindi

रीमा कहती है कि अगर मैं तुमसे कहूं, तो तुम तुम्हें बचा सकते हो, जैसे तुमने हमेशा तुम्हें बचाया। वह कहती है कि मैं फंस गया हूं और नहीं जानता कि कैसे आना है। सिमर पूछती है कि क्या हुआ? रीमा फिर अपनी बात बदलती है और कहती है कि आप विवान को जानते हैं, वह सरप्राइज देता है आदि।

मेरे पास वह गुण नहीं है, लेकिन मैंने उसके लिए सुपर स्पेशल करने का फैसला किया है। सिमर का कहना है कि हम विवान जी के लिए सुपर स्पेशल प्लान बनाएंगे, क्योंकि वह घर पर नहीं हैं। रीमा मेरा डिमर कहती है और उसे गले लगा लेती है। वह विवान के सामने अपनी भावनाओं को कबूल करने के बारे में सोचती है।

आरव विवान से कहता है कि आज का फंक्शन अच्छा था, छुटकी नीचे आ गई और सारे रसम हो गए। विवान का कहना है कि उसने अपनी खुशी से पहले पारिवारिक खुशी को रखा। वह कहते हैं कि जो मायने रखता है वह है बड़ों का आशीर्वाद,

बाकी सब बेकार है। आरव कहता है कि तुम परिपक्वता के साथ बात कर रहे हो, मुझे तुम पर गर्व है। विवान कहते हैं कि हम सच्चाई का सामना करेंगे। आरव कहता है मुझे पता है कि तुम रीमा के बारे में बात कर रहे हो। वह कहता है कि तुम्हें उसका सामना करना चाहिए, तुम्हारा भाई तुम्हारे साथ है।

रीमा सिमर से पूछती है कि वह कहाँ गई थी, उसे अपनी आँखें बंद करने के लिए कहने के बाद। सिमर कहती है कि मैं यहाँ ही हूँ और उसे आँखें बंद करने के लिए कहता हूँ। उसे अपनी अलमारी से कुछ मिलता है और वह रीमा के पास आती है।

Sasural Simar Ka 2 30 September 2021 Written Update in Hindi

फिर वह अपना दुपट्टा सिर पर ढँक लेती है। रीमा कहती है कि यह मेरी शादी की दुल्हन की पोशाक है। सिमर कहती है कि तुम शादी के दिन से ज्यादा सुंदर कपड़े पहनोगे और उसे आश्चर्यचकित कर दोगे, और वह सोचेगा कि यह अच्छा है कि तुमने शादी कर ली।

आरव कार रोकता है और विवान के साथ उतर जाता है। वह कहता है कि आप जानते हैं कि वह आपका दिल तोड़ने के लिए यहां क्यों आई थी। वह उसे जाने और उसका सामना करने के लिए कहता है।

डरो मत और जाओ और उसका सामना करो। विवान कहता है कि मैं उसका सामना करूंगा, मेरे और मेरे परिवार के लिए। वह कहता है कि मैं घर जाकर उससे बात करूंगा और जो कुछ मेरे दिल में है वह सब कुछ साफ बता दूंगा।

Sasural Simar Ka 2 30 September 2021 Written Update in Hindi

आरव कहते हैं, हां, हमें अपने लिए स्टैंड लेना होगा, वरना दुनिया हमें मान लेगी। वह कहता है कि तुम्हारा भाई तुम्हारे साथ है। विवान कहते हैं मुझे पता है।

रीमा पूछती है कि मैं क्यों तैयार होऊं? सिमर कहती है कि क्या मैं तुम्हें बता दूं, कि जब वह शादी के बिस्तर पर बैठे, तो उसका पति आश्चर्यचकित हो जाएगा। वह कहती है कि चलो पहली रात का जादू फिर से हासिल करें। रीमा शर्मा जाती है। सिमर का कहना है कि यह आपकी पहली रात होगी, क्योंकि आप उसके साथ अपना जीवन शुरू करेंगे।

वह कहती है कि मेरे दी को किसी की बुरी नजर नहीं लगेगी। वह कहती है कि वे आ रहे होंगे और मैं तुम्हारे कमरे को सजाऊँगी। रीमा सोचती है कि उसे नहीं पता कि कल क्या होगा, मैं उसके साथ आज की रात को यादगार बनाना चाहती हूँ, और उसे बताना चाहती हूँ कि मैं उससे कितना प्यार करती हूँ।

Image credit & source : Mx Player

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close