Tera Mera Saath Rahe 9 November 2021 Written Update in Hindi : गोपिका एक मांग करती है.
Tera Mera Saath Rahe 9 November 2021 Written Update in Hindi

Tera Mera Saath Rahe 9 November 2021 Written Update in Hindi

तेरा मेरा साथ रहे 9 नवंबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत पुजारी के साथ होती है जो कहता है कि यह दिवाली पूजा का समय है। मिथिला सक्षम और चिराग को बुलाती है। सक्षम मिथिला से कहता है कि जब उसका गोपिका के साथ कोई संबंध नहीं होने वाला है तो इस पूजा को करने की क्या जरूरत है। पुजारी का कहना है कि पूजा साथी के बिना नहीं होगी।

बा सक्षम को बताता है कि पुजारी सही है इसलिए उसे गोपिका के साथ पूजा करने के लिए कहता है। सक्षम ने यह कहते हुए मना कर दिया कि गोपिका के कारण घर की खुशियाँ बर्बाद हो जाती हैं।

उसने अपनी मां मिथिला को भी बहुत परेशान किया। अगर वे अभी भी सोचते हैं कि उन्हें गोपिका के साथ पूजा करनी है तो वह अब इस घर को छोड़ देंगे और पूजा खत्म होने के बाद घर से निकल जाएंगे।

मिथिला बा और परिवार के सदस्यों से कहती है कि आज तक लक्ष्मी पूजा परिवार के सभी सदस्यों के साथ हुई और यहाँ सक्षम इस पूजा में भाग नहीं लेना चाहता। वही इस घर का दीया है जो इस परिवार में चमक लाता है। यदि सक्षम इस पूजा में भाग नहीं लेंगे तो पूजा नहीं होगी।

Tera Mera Saath Rahe 9 November 2021 Written Update in Hindi

गोपिका उदास हो जाती है। मिथिला गोपिका को देखती है और अपने कमरे में चली जाती है। तेजल रमीला से कहती है कि उसने सारा कमरा साफ कर दिया है। रमीला तेजल से कहती है कि उसने अपने दोस्तों का भी ख्याल रखा है

वरना मेहमानों के साथ सही व्यवहार करने के लिए उन्हें अपमान का सामना करना पड़ता है। वह फिर बताती है कि अगर वह नहीं सुनती है तो उसे पता है कि उसे क्या करना है जिससे वह उसकी बातों को सुन सके। रमीला फिर अपने कमरे में जाती है

Watch : Tera Mera Saath Rahe 8 November 2021 Episode

और कमरे की हालत देखकर चौंक जाती है। वह तेजल का नाम चिल्लाती है और देखती है कि उसका तेजल वहां कुछ नहीं कर रहा है। तेजल रमीला से कहता है कि वह उसके आदेश को सुनने के लिए कठपुतली नहीं है, उसने इस घर के सभी कमरों को अपने कमरे की तरह साफ किया और उसे उसके साथ खिलवाड़ न करने के लिए कहा और फिर वहां से चली गई। रमीला को गुस्सा आता है।

Tera Mera Saath Rahe 9 November 2021 Written Update in Hindi

गोपिका बा से कहती है कि वह नहीं चाहती कि हर कोई परेशान हो क्योंकि पूजा नहीं होगी। वह इस घर को छोड़ने से पहले एक बहू के रूप में सभी का खुश चेहरा देखना चाहती है, इसलिए वह इस पूजा में भाग नहीं लेती है और बा से सक्षम को मनाने के लिए कहती है। बा बताती है कि उसे नहीं लगता कि सक्षम कभी भी जल्द वापस आएगा। गोपिका बा से कहती है कि उसे लगता है

कि एक व्यक्ति सक्षम सुनेगा। बा का कहना है कि वह ऐसा नहीं सोचती। गोपिका बताती है कि वह इस घर को छोड़ने से पहले परिवार के सदस्यों को खुश देखना चाहती है,

इसलिए अब वह चाहती है कि सक्षम को अब कहाँ जाना चाहिए। बा गोपिका से कहते हैं कि जब भी वह बचपन में परेशान होते हैं तो उनके पास एक जगह होती है जहां वह शांत हो जाते हैं। गोपिका मुस्कुराई।

Tera Mera Saath Rahe 9 November 2021 Written Update in Hindi

सक्षम एक पार्क के पास अंधेरे में बेंच पर बैठता है। गोपिका राधिका का वेश बनाकर वहां जाती है। सक्षम ने उसे भांप लिया और पूछा कि क्या वह यहाँ है और देखता है कि वह कहाँ है। गोपिका अपना चेहरा छुपा लेती है। सक्षम मुड़ता है और राधिका से कहता है कि वह उसका चेहरा तब तक नहीं देखेगा जब तक वह उसे नहीं चाहती।

गोपिका जाकर उस बेंच पर बैठ जाती है जिसका मुख दूसरी ओर है। सक्षम का कहना है कि वह भाग्यशाली है कि वह दिन में दो बार उससे मिला। वह यह भी बताता है कि वह नहीं जानता कि उसके जैसे कलाकार को कैसे प्रभावित किया जाए।

राधिका सक्षम से पूछती है कि क्या हुआ वह सब से छुपा रहा है। सक्षम राधिका से पूछता है कि वह यह कैसे जानती है जिस पर राधिका बताती है कि लोग अपना दर्द छिपाने के लिए सभी से छिपने के लिए अंधेरे में बैठेंगे।

Tera Mera Saath Rahe 9 November 2021 Written Update in Hindi

सक्षम बताता है कि वह चाहता है कि हर कोई उसके जैसा हो। राधिका सक्षम को अपने परिवार से बात करने के लिए कहती है और अगर उसे लगता है कि वह अंधेरे से घिरा हुआ है तो दीया उसके जीवन को रोशन कर देगा इसलिए उसे इस पूजा में भाग लेने की जरूरत है।

सक्षम बताता है कि उसका एक परिवार होना चाहिए जो उससे इस तरह बात करे लेकिन सभी के पास उसके जैसा परिवार नहीं होगा। गोपिका मोदी के साथ अपने सुखद पलों को याद करती है और फिर सक्षम से कहती है कि कुछ लोगों का परिवार हो सकता है लेकिन वास्तव में नहीं।

सक्षम भ्रमित हो जाता है और उससे पूछता है कि वह क्या कह रही है। राधिका उसे उन लोगों से सोचने के लिए कहती है जिनके परिवार नहीं हैं कि उनके घर में होने वाली पूजा का हिस्सा बनना उनके लिए कितना मायने रखता है। सक्षम ने फिर पूजा में शामिल होने से मना कर दिया।

राधिका सक्षम से कहती है कि उसने आज ही उससे जो कुछ भी मांगा है उसे पूरा करने का वादा किया है, इसलिए अब वह चाहती है कि वह उसके घर में होने वाली पूजा में भाग ले। सक्षम परेशान और निराश हो जाता है और नीचे देखता है। राधिका के रूप में गोपिका जहां बैठी थी वहां से उठती है और सक्षम को देखती है और फिर वहां से चली जाती है। सक्षम आगे देखता है।

Tera Mera Saath Rahe 9 November 2021 Written Update in Hindi

मिथिला अपने कमरे में तनावग्रस्त लगती है। वह आकर बिस्तर पर बैठ जाती है। आशी और चिराग उसके कमरे में आते हैं। मिथिला पूछती है कि क्या यहाँ अभी तक सक्षम है। वे दोनों कहते हैं नहीं। आशी मिथिला से पूछती है कि क्या सक्षम इस पूजा में हिस्सा नहीं लेना चाहता है

तो चिराग भी इस घर का बेटा है और वे पूजा कर सकते हैं, चिराग ने आशी से पूछा कि वह क्या कह रही है कि वह इस बारे में बात करने के लिए नहीं है। आशी चिराग से कहती है कि वह कुछ न कहे क्योंकि वह मिथिला से बात कर रही है।

मिथिला आशी से कहती है कि वह समझती है कि वह क्या कह रही है लेकिन उसे यह जानने की जरूरत है कि सक्षम और चिराग दोनों ही इस घर के बेटे हैं और उन दोनों के साथ समान व्यवहार किया जाता है।

वह भी बताती है लेकिन परंपरा के अनुसार सक्षम बड़ा बेटा है इसलिए उसे यह पूजा करनी है। आशी मिथिला से कहती है कि उसने उसे गलत समझा। वह वास्तव में कह रही है कि यदि सक्षम तैयार नहीं है तो पूजा नहीं होगी।

Tera Mera Saath Rahe 9 November 2021 Written Update in Hindi

अगर पूजा नहीं होगी तो यह घर के लिए अच्छा नहीं है। मिथिला बताती है कि उसका निर्णय अंतिम है यदि सक्षम भाग नहीं लेगा तो पूजा नहीं होगी। आशी मन ही मन सोचती है कि चिराग उसके लिए अच्छा नहीं है। वह और कुछ नहीं सक्षम की छाया बनना चाहता था।

मीनल वहां आती है और सभी को पूजा में आने के लिए कहती है कि अभी पांच मिनट बाकी हैं। मिथिला पूछती है कि सभी के साथ क्या हुआ लेकिन मिनप ने उन्हें पूजा में आने का आग्रह किया और आशी और चिराग के साथ चला गया।

गोपिका सोचती है कि सक्षम पूजा में हिस्सा लेगा या नहीं। मिथिला लिविंग रूम में आती है उसी समय सक्षम भगवान से प्रार्थना करते हुए अपने स्थान से खड़ा हो जाता है।

मिथिला और गोपिका खुश हो जाती हैं। सक्षम मिथिला से कहता है कि वह आरती करेगा और कहता है कि यह वह डिज़ाइन है जो इस परिवार में इतनी खुशी लाता है इसलिए वह इसे भगवान के चरणों के नीचे रखना चाहता है और रख देता है। पुजारी सक्षम को आरती की थाली देता है और बताता है कि पूजा केवल जोड़े को ही करनी है। सक्षम क्रोधित हो जाता है।

Tera Mera Saath Rahe 9 November 2021 Written Update in Hindi

सब परेशान हो जाते हैं। हवा कठोर रूप से शुरू होती है जो दीया की रोशनी को बंद करने की कोशिश करती है। सक्षम ने कार्यकर्ता को यह कहते हुए खिड़की बंद करने के लिए कहा कि हवा बहुत कठोर है और दीया की रक्षा करने की भी कोशिश करता है।

गोपिका सक्षम की ओर दौड़ती है और दीया को जाने से रोकती है। सक्षम को गोपिका पर गुस्सा आता है। सक्षम की प्रतिक्रिया देखकर मीनल और मिथिला गोपिका पर मुस्कुराती हैं। गोपिका सक्षम की ओर देखती है और फिर मुड़कर वहां से चली जाती है।

Image Source & Credit : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter