Udaariyaan 13 October 2021 Written Update in Hindi : जैस्मीन ने तेजो को किया गिरफ्तार
Udaariyaan 13 October 2021 Written Update in Hindi
Udaariyaan 13 October 2021 Written Update in Hindi

उदयियां 13 अक्टूबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत तेजो के कहने से होती है कि सिमरन को कुछ समय दो, वह सब कुछ बताएगी, बस मुझसे वादा करो, तुम उसे गलत नहीं समझोगे, तुम परेशान नहीं हो,

वह मुसीबतों के साथ जी रही है, जब खुशी के दिन आए, तो तुम बस उसे हिम्मत दो। सिमरन कहती है सॉरी पापा जी, मैंने आपका दिल दुखाया है और सजा मिली है। गुरप्रीत का कहना है कि सिमरन उनका पसंदीदा था, उनका पहला कंजक था, एक बार जब वह पुराने समय को याद करते हैं ..

तेजो कहते हैं कि उन्हें याद होगा, यह दिल का रिश्ता है। खुशबीर कहते हैं कि तुमने एक पिता के प्यार का सम्मान नहीं किया, तुमने मेरी या इस परिवार की शान की परवाह नहीं की, बेटियाँ तुम्हारे जैसी नहीं हैं,

वे तेजो की तरह हैं, वह ऐसे घर के लिए कुछ भी कर सकती है जहाँ वह अपमान और परेशान हो, मैं उससे परेशान हूं, लेकिन उसने अपना कर्तव्य निभाया, उसने मुझे गौरवान्वित किया, उसने एक माँ की इच्छा पूरी की, तुम्हारे विपरीत,

तुम स्वार्थी हो, तुम्हें माता-पिता के प्यार और परिवार के गौरव की परवाह नहीं है। तेजो कहते हैं कि तुम आज भोग रखो, तुम्हारा कंजक वापस आ गया है। गुरप्रीत कहते हैं कि आपको पहले मुझसे वादा करना होगा।

तेजो कहते हैं वादा। गुरप्रीत कहते हैं कि तुम मुझे आज से मम्मी जी बुलाओगे, आंटी जी नहीं। तेजो ने सिर हिलाया और उसे गले लगा लिया। वो रोते हैं। गुरप्रीत कहते हैं आज से मेरी तीन बेटियां हैं, तुम आज भोग रखोगी।

खुशबीर का कहना है कि छह साल पहले मेरी दो बेटियां हैं और आज भी मेरी दो बेटियां हैं, तेजो और माही, ये आंसू तुम्हारी मां को प्रभावित कर सकते हैं, मुझे नहीं, मैंने तुम्हें कैंडी की वजह से यहां रहने दिया है, वह मेरा खून है, मुझे नहीं चाहिए उसे तुम्हारे कर्मों की सजा मिले, मैं तुम्हें कभी माफ नहीं करूंगा। वह उसे जाने के लिए कहता है। सिमरन रोती है और चली जाती है।

Udaariyaan 13 October 2021 Written Update in Hindi

तेजो भोग रखता है। हर कोई प्रार्थना करता है। सिमरन दौड़ती हुई आती है। वे पूछते हैं कि क्या हुआ। सिमरन का कहना है कि पिताजी ने मुझे माफ नहीं किया, वह अभी भी परेशान है। तेजो का कहना है कि वह मुझसे भी नाराज है, वह हमें माफ कर देगा।

सिमरन कहती है कि वह तुम्हें माफ कर देगा, मुझे नहीं, मैं तुम्हारी तरह अच्छी बेटी नहीं हूं। फतेह आता है और पूछता है कि क्या हुआ। गुरप्रीत कहती है कि वह तुम्हारे पिता की बातों से उसका दिल दुखा रही है। फतेह माही और अमरीक को साइन करता है।

वे सिर हिलाते हैं। फतेह पूछता है क्यों, तुम सिर्फ पिताजी की परवाह करते हो। माही का कहना है कि यह आंसुओं का समय नहीं है, यह खुशियों का समय है। वे सभी गले मिलते हैं, कूदते हैं और गाते हैं। माही तेजो को अपने साथ खींच लेती है।

सिमरन मुस्कुराती है। तेजो और फतेह एक दूसरे को देखते हैं। जैस्मीन दूर से देखती है। तेजो फतेह का हाथ छुड़ा देता है। जैस्मीन कमरे में जाती है और सोचती है कि मैं तेजो को इस घर से बाहर कर दूंगी, कसम से। वह तकिये फेंकती है। वह फतेह के फोन पर एक निवेशक की कॉल का जवाब देती है।

वह कहती है हां, तेजो विर्क बोलते हुए, आप सुबह अकादमी में आते हैं। वह कॉल समाप्त करती है और कहती है कि मैंने तुम्हारे लिए व्यवस्था की है। इसकी सुबह, जैस्मीन पूछती है कि क्या, तेजो ने तुम्हें यहाँ बुलाया,

उसने भुगतान नहीं किया, मैं यहाँ नया हूँ। वह आदमी चिल्लाता है और कहता है कि मैंने इस अकादमी में निवेश किया है, मुझे अपना भुगतान चाहिए। वह फाइल दिखाती है और कहती है कि कुछ नहीं किया, आयकर भी नहीं दिया, मैं सिर्फ एक दिन देख सकता हूं। आदमी पूछता है क्या रास्ता है।

Udaariyaan 13 October 2021 Written Update in Hindi

तेजो कहते हैं कि देखो मुझे कंजक और लड़कों के लिए क्या मिला। गुरप्रीत का कहना है कि अब हमारे घर में एक लड़का है, कैंडी। सिमरन का कहना है कि वह यह सब देखकर उत्साहित हैं।

बीजी कहते हैं कि उनकी ममी उन्हें सब कुछ सिखाने और उन्हें नंबर एक बनाने के लिए हैं। तेजो कहते हैं कि मैं उनकी ममी नहीं हूं, लेकिन मैं उनकी मासी बन सकती हूं।

निम्मो का कहना है कि जैस्मीन ने हमारे जीवन और संबंधों को भी खराब कर दिया है, वह कहां है। माही कहती है कि शायद वह एकेडमी गई है, मैंने उसे जाते हुए देखा। निम्मो का कहना है कि वह आलसी है, वह अकादमी गई जब हमने उसे नाश्ता बनाने के लिए कहा।

जैस्मीन कहती है कि तेजो सारा काम संभालती है, वह फतेह की पत्नी है, आप फाइलों की जांच कर सकते हैं, इसमें सिर्फ तेजो के हस्ताक्षर हैं। वह आदमी फतेह के शब्दों और पत्तों को याद करता है।

पुलिस खुशबीर के घर आती है और अभिवादन करती है। इंस्पेक्टर का कहना है कि तेजो विर्क को बुलाओ। हर कोई देखता है। खुशबीर पूछता है कि क्या हुआ। इंस्पेक्टर का कहना है कि हमारे पास उसके नाम पर गिरफ्तारी वारंट है। वे चौंक जाते हैं। खुशबीर पूछता है कि क्या तुम्हारा दिमाग खराब हो गया है, तुम मेरे घर में खड़े हो। तेजो मेरी बहू है,

Udaariyaan 13 October 2021 Written Update in Hindi

बेटी और इज्जत, वह कहीं नहीं जाएगी। बिजी पूछती है कि उसने क्या किया। इंस्पेक्टर का कहना है कि उसने अकादमी के लिए भुगतान लिया है, उसने पैसे वापस नहीं किए और हिस्सा भी नहीं दिया। गुरप्रीत का कहना है कि वह ऐसा नहीं कर सकती। इंस्पेक्टर का कहना है कि जिन लोगों ने अकादमी में निवेश किया है,

न्होंने प्राथमिकी दर्ज की है, हमें उसे अदालत में ले जाना है, हमारे पास वारंट है। खुशबीर का तर्क है। तेजो कहते हैं गुस्सा मत करो, तुम पहले से ही अस्वस्थ हो, उन्हें अपना कर्तव्य करने दो, निवेशकों को गलतफहमी है, लेकिन मुझे जाना है। उसे महिला पुलिस अधिकारी द्वारा घसीटा जाता है। हर कोई चिंता करता है। पुलिस ने तेजो को अपने कब्जे में ले लिया है।

खुशबीर किसी को बुलाता है। जैस्मीन का कहना है कि तेजो को गिरफ्तार कर लिया जाएगा, मैं नहीं चाहता कि फतेह को कुछ पता चले, उसे जेल में रहना चाहिए। फतेह अपना फोन ढूंढता है। वह लैपटॉप के अंदर फोन छुपाती है।

वह उसे मुस्कुराने के लिए कहती है। वह कहता है कि मैं अपना काम कर रहा हूं। वह उनकी कनाडा योजना के बारे में पूछती है। खुशबीर का कहना है कि फतेह का फोन नहीं मिल रहा है, तेजो फतेह और जैस्मीन की लापरवाही की सजा भुगत रहा है, पता नहीं वह कहां है।

फतेह कहते हैं, तुम्हें पता है, छह महीने तक कुछ नहीं हो सकता, जब तक मैं तलाक नहीं लेता, इसे छोड़ दो, मेरा फोन ढूंढो। चपरासी आकर फोन देता है। वह कहता है कि यह आपके लिए एक कॉल है। फतेह पूछता है क्या, पुलिस ने तेजो को अकादमी के काम की वजह से गिरफ्तार कर लिया।

Udaariyaan 13 October 2021 Written Update in Hindi

जैस्मीन पूछती है कि कहाँ जा रहे हो, तेजो पहले अकैडमी संभालती थी, कुछ करती तो। वह उसे चुप रहने के लिए कहता है। वह जाता है। वह कहती है कि इस बार तेजो को बचाना आपके हाथ में नहीं है।

इंस्पेक्टर खुशबीर को घर जाने के लिए कहता है, उसके वकील के आने पर वे बात करेंगे। खुशबीर पूछता है कि आप एक निर्दोष व्यक्ति को कैसे गिरफ्तार कर सकते हैं। सिमरन गुरप्रीत को सांत्वना देती है।

Watch : Udaariyaan 12 October 2021 Written Update in Hindi

वह कहती है कि तेजो बहादुर है। अभिराज, रूपी और सत्ती आते हैं और खुशबीर से पूछते हैं कि क्या चल रहा है, अगर अकादमी उसकी है, तो तेजो जेल में क्या कर रहा है। फतेह और जैस्मीन आते हैं। फतेह कहते हैं चिंता मत करो, मैं जाकर देखता हूं, पापा घर जाकर आराम करो।

वह अंदर जाता है। अभिराज जैस्मीन को अंदर जाने से रोकता है। रुपी पूछता है कि क्या तुमने ऐसा किया, मुझे बताओ। तेजो लॉकअप में है। फतेह इंस्पेक्टर से बात करता है।

Udaariyaan 13 October 2021 Written Update in Hindi

जैस्मीन कहती है कि तुम हमेशा मुझे दोष देते हो, मुझे हिसाब नहीं पता, तेजो इसे संभालता था, मेरा गणित खराब है, तेजो कभी-कभी गलत हो सकता है। खुशबीर देख रहा है। उसका वकील आता है। खुशबीर कहती है कुछ भी करो तेजो की जमानत करा दो, मेरी बेटी जेल में है।

वकील इंस्पेक्टर से मिलने जाता है। गुरप्रीत और बिजी तेजो के लिए प्रार्थना करते हैं। खुशबीर रुपी और सत्ती के साथ घर आती है। गुरप्रीत पूछता है कि क्या तेजो वापस आएगा।

सत्ती का कहना है कि हमें तेजो को बचाने के लिए मातरानी से प्रार्थना करनी चाहिए। जैस्मीन मुस्कुराती है और सोचती है कि जितना चाहो प्रार्थना करो। तेजो जेल में रहेगा, मेरी जान से दूर।

Image Credit & Source : Mx player

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter