Yeh Hai Chahatein 10 February 2022 Written Update in Hindi : युवराज प्रीशा की तलाश में !
Yeh Hai Chahatein 10 February 2022 Written Update in Hindi

Yeh Hai Chahatein 10 February 2022 Written Update in Hindi

ये है चाहतें 10 फरवरी 2022 एपिसोड : बीना मासी प्रीशा से पूछती है कि वह रुद्र के पास क्यों नहीं लौट सकती। प्रीशा ने खुलासा किया कि वह प्रीशा खुराना है न कि प्रिया शर्मा। वह कानून के लिए एक भगोड़ा अपराधी है और अपनी मौत का बहाना बनाकर जेल से भागी है। उसे एक हत्या में फंसाया गया जो उसने नहीं किया और अगर उसने पहचान बताई तो वह वापस जेल जाएगी। ऐसे में वह रूही को खो देगी। बीना कहती है

कि दिल्ली एक बड़ा शहर है और पुलिस के पास कई मामले हैं, इसलिए वे पुराने मामले की परवाह नहीं करेंगे। उसे रुद्र के पास लौटने का दोबारा मौका नहीं मिलेगा और उसे रूही के भविष्य के बारे में सोचना चाहिए।

सारांश घर लौट आता है। रुद्र पूछता है कि उनकी रोहतक यात्रा कैसी रही। सारांश परेशान हो जाता है। रुद्र कहता है कि रूही को खुराना स्कूल से कैसे छात्रवृत्ति मिली, उसने ऐसा क्यों किया, क्या वह जानता है कि रूही की मां कौन है।

वह कहता है कि वह जानता है, उसका नाम डॉ. प्रिया शर्मा है। जिन्होंने छात्रवृत्ति को अस्वीकार कर दिया है। सारांश कहता है कि वह रुद्र को इस तरह नहीं देख सकता और चाहता है

कि वह वापस सामान्य हो जाए। उसे पहले की तरह एक पिता का प्यार चाहिए। रुद्र सोचता है कि अच्छा हुआ कि सारांश प्रीशा से नहीं मिला वरना उसे उसके बारे में पता चल जाता। वह कल के व्यवहार के लिए क्षमा चाहता है,

Yeh Hai Chahatein 10 February 2022 Written Update in Hindi

उसे रूही के बारे में परेशान न करने के लिए कहता है। रुद्र कहता है कि वह उससे बहुत प्यार करता है। सारांश उसे सामान्य देखकर खुश होता है और प्रीशा को याद करता है।

बीना मासी प्रीशा को मनाती है कि उसे रूही के लिए एक बेहतर जीवन देने के बारे में सोचने के लिए कहती हैं। प्रीशा सहमत हो जाती है और सारांश को बुलाती है। सारांश फोन उठाता है, सोचता है कि वह इस आवाज को जानता है,

और पूछता है कि वह किससे बात करना चाहती है। वह कहती है कि वह रूही की मां प्रिया शर्मा है और रूही की छात्रवृत्ति के बारे में स्कूल ट्रस्टी से बात करना चाहती है। उसने रूही की छात्रवृत्ति स्वीकार कर ली है।

Yeh Hai Chahatein 10 February 2022 Written Update in Hindi

सारांश उत्साहित महसूस करता है और कहता है कि वह कल ही रूही को भेज सकती है। प्रीशा कहती है कि रूही छोटी है और अकेली नहीं रह सकती। सारांश कहता है कि वह उसके स्कूल में डॉक्टर के रूप में काम कर सकती है।

प्रीशा उसे धन्यवाद देती है और कॉल काट देती है। प्रीशा फिर रूही को बताती है कि वे दिल्ली जा रहे हैं क्योंकि उसने खुराना स्कूल की छात्रवृत्ति स्वीकार कर ली है। रूही खुश होती है और कहती है

Watch : Yeh Hai Chahatein 9 February 2022 Full Episode

कि वह जब चाहे रुद्र से मिल सकती है। प्रीशा उससे वादा करने के लिए कहती है कि वह रुद्र से दोबारा नहीं मिलेगी। रूही उससे वादा करती है। फिर वह बीना, सांची और उसकी माँ को अलविदा कहती है और दिल्ली के लिए रवाना हो जाती है।

Yeh Hai Chahatein 10 February 2022 Written Update in Hindi

रुद्र रसोई में जाता है। शारदा उसे वहां देखकर हैरान हो जाती है। रुद्र कहता है कि उनकी सलाह के बाद, उन्हें सारांश के लिए अपनी जिम्मेदारी का एहसास हुआ और वह फिर से एक अच्छा पिता बनने की कोशिश करेगा। वह सारांश के लिए कुकीज़ बेक करेंगे।

शारदा कहती है कि वह चाहती है कि वह पूरे दिल से जिए। वह कहता है कि वह पहले ही अपना दिल खो चुका है और अब सारांश और उसके लिए जीएगा। वह भावुक हो जाती है

और कुकीज बेक करने में उसकी मदद करती है। वैजयंती, सारांश को बाहर जाते हुए देखती है और पूछती है कि वह कहाँ जा रहा है। वह अपने दोस्त की मदद करने के लिए कहता है और चला जाता है।

वह वकील से मिलता है और बताता है कि रूही की मां ने छात्रवृत्ति स्वीकार कर ली है और दिल्ली आ रही है। वकील पूछता है कि यह कैसे हुआ जबकि उसने कल इसे खारिज कर दिया और रुद्र की शिकायत भी की।

Yeh Hai Chahatein 10 February 2022 Written Update in Hindi

सारांश कहता है कि उसने उसे अपने स्कूल में डॉक्टर की नौकरी की पेशकश की, इसलिए उन्हें उसके रहने की व्यवस्था करने की जरूरत है।

युवराज, प्रीशा के घर जाता है और उसे वहां न पाकर गुस्सा हो जाता है। वह बीना से मिलने जाता है और उससे सवाल करता है। वह कहती है

कि वह भी नहीं जानती, शायद मुखिया ने कुछ किया होगा। युवराज निराश हो जाता है। प्रिशा पिछली सभी घटनाओं को याद करते हुए दिल्ली की ओर यात्रा करती है। रूही का कहना है कि उसने सही निर्णय लिया और खुशी से उसे गले लगा लेती है।

Image Credit & Source :  Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter