Yeh Hai Chahatein 14 February 2022 Written Update in Hindi : रूही का फैसला !
Yeh Hai Chahatein 14 February 2022 Written Update in Hindi

Yeh Hai Chahatein 14 February 2022 Written Update in Hindi

ये है चाहतें 14 फरवरी 2022 एपिसोड : गोभी काटते समय प्रिशा की उंगली में चोट लग जाती है और खून बहने लगता है। रुद्र प्रिशा को लापरवाह होने के लिए डांटता है और खून बहने से रोकने के लिए उसकी उंगली उसके मुंह में ले लेता है। दोनों एक दूसरे में खो जाते हैं। रुद्र और प्रिशा की बढ़ती बॉन्डिंग को देखकर रूही खुश हो जाती है।

वह रुद्र और प्रिशा के झगड़े को रोकने के लिए खुद की प्रशंसा करती है। प्रिशा रुद्र पर अपना ध्यान खो देती है और रूही को रुद्र के साथ अपने बंधन का आनंद लेते हुए देखती है। वह रुद्र को सचेत करती है और वे पीछे हट जाते हैं।

प्रिशा ने रुद्र को यह कहते हुए आराम करने के लिए कहा कि वह खुद खाना बनाएगी। जब रुद्र मदद करने की जिद करता है तो वह रुद्र से सब्जियां काटने को कहती है। रुद्र की अंगुली भी कट जाती है।

रूही चली जाती है, रुद्र प्रिशा में खो जाता है। वह प्रिशा की मदद करता है लेकिन उसके परेशान बालों को उसके कानों के पीछे दबा देता है। रुद्र प्रिशा की खूबसूरती में खो जाता है और उसे सहलाने लगता है। रुद्र में खोई हुई प्रिशा, रुद्र को उसे दुलारने और उसके माथे को चूमने देती है। दोनों एक दूसरे के साथ रोमांटिक और थोड़े इंटिमेट हो जाते हैं।

यह सब रुद्र की कल्पना बन जाता है और प्रिशा के हाथ की चुटकी रुद्र को उसकी समाधि/कल्पना से बाहर निकाल देती है। प्रिशा रुद्र से किचन काउंटर पर उसके द्वारा बनाई गई गंदगी को देखने के लिए कहती है। रुद्र अपनी गंदगी साफ करने की कोशिश करता है। प्रिशा रुद्र से पूछती है

कि वह सब्जियों को टेढ़े-मेढ़े आकार में कैसे काट सकता है। रुद्र कहते हैं कि आकार कोई मायने नहीं रखता क्योंकि सब्जी को अंत में पेट में जाना होता है।

प्रिशा रुद्र से कहती है कि वह उसे रसोई का काम खुद करने दे। रुद्र चपाती बनाने की पेशकश करता है। रूही कहती है कि वह भी प्रिशा की मदद के लिए रुद्र के साथ चपाती बनाएगी। रुद्र रूही से कहता है कि उसे कोई नहीं रोकेगा।

गलती से प्रिशा कहती हैं, ”बाप-बेटी तुम जो करना चाहते हो करो।” रुद्र और रूही के हाव-भाव देखकर प्रिशा रुद्र और रूही से कहती है

कि वे बाप-बेटी की तरह व्यवहार करते हैं। प्रिशा ने अपने शब्दों पर नियंत्रण रखने का फैसला किया, खासकर रुद्र के सामने। रुद्र चपाती को आकार देने के अपने प्रयास में विफल रहता है। रूही उसकी मदद करती है और एकदम गोल चपाती बनाती है। रुद्र अपने दूसरे प्रयास में भी फेल हो जाता है।

खुराना के घर पर सारांश वैजयंती से पूछता है कि रुद्र ने आज उसके लिए क्या खास चीज बनाई है। वैजयंती सारांश को बताती है कि रुद्र अब तक घर नहीं लौटा और इसलिए उसने उसके लिए कुछ खास नहीं बनाया। इससे सारांश को झटका लगा। वह रुद्र को बुलाता है। रूही ने सारांश का फोन उठाया। वह सारांश से पूछती है कि वह कैसा है।

Yeh Hai Chahatein 14 February 2022 Written Update in Hindi

सारांश को पता चलता है कि रुद्र रूही के घर डिनर पर गया था। रूही सारांश को आमंत्रित करती है लेकिन वह मना कर देता है।

सारांश रूही से पूछता है कि क्या रुद्र खुश है। रूही सारांश को बताती है कि रुद्र बहुत खुश है और उसके साथ चपाती बना रहा है। यह चौंकाने वाला और सरांश को आश्चर्यचकित करता है।

जानकारी के लिए सारांश ने रूही को धन्यवाद दिया। वह रूही को “नानी मां” भी बुलाता है और उसे हमेशा इसी नाम से बुलाने का फैसला करता है। सारांश द्वारा कॉल काट देने के बाद, वह वैजयंती को बताता है

कि रुद्र अपने दोस्त के घर रात के खाने के लिए गया था। प्रिशा के घर पर, प्रिशा रूही को ब्रश करने और सोने के लिए कहती है क्योंकि उसे कल स्कूल जाना है। रुद्र भी रूही को ऐसा करने के लिए कहता है। रूही के सवालों पर रुद्र रूही से कहता है कि वह कल उससे मिलने की कोशिश करेगा।

वे एक दूसरे को किस करते हैं और रूही सोने के लिए चली जाती है। प्रिशा रुद्र से पूछती है कि क्या हो रहा है और किसने उसकी पीठ के पीछे से उसका सिर मारा था।

वह बार-बार रुद्र से कहती है कि वह उसे बताए कि क्या हो रहा है क्योंकि वह समझ सकती है कि वह किसी खतरे में है। रुद्र प्रिशा से कहता है कि वह कुछ ढूंढ़ने आया है।

वह प्रिशा को यह भी बताता है कि उसने अपने स्कूल के छात्र के छात्रवृत्ति फॉर्म पर उसके हस्ताक्षर देखे हैं। फ्लैशबैक में रुद्र को अपने स्कूल के प्रिंसिपल से पूछते हुए दिखाया गया है कि इतने सारे छात्रवृत्ति फॉर्म पर उनके हस्ताक्षर कैसे आए।

Yeh Hai Chahatein 14 February 2022 Written Update in Hindi

प्रधानाचार्य ने रुद्र से कहा कि उनके हस्ताक्षर के बिना किसी की छात्रवृत्ति का पैसा नहीं निकल सकता। रुद्र ने प्रिंसिपल से कहा कि उन्हें इस बारे में एक साल से पता नहीं था क्योंकि उन्होंने इन स्कॉलरशिप पेपर्स पर साइन नहीं किया था।

रुद्र को पता चलता है कि उसके स्कूल में जाली दस्तखत करके उसकी जानकारी के बिना उसके पीछे छात्रवृत्ति घोटाला चल रहा है। फ्लैशबैक समाप्त होता है। रुद्र प्रिशा को बताता है कि वह कुछ छात्रों और उनके माता-पिता से मिला,

जिन्होंने उसे बताया कि उन्होंने कोई छात्रवृत्ति नहीं ली है। प्रिशा रुद्र के लिए चिंतित महसूस करती है क्योंकि रुद्र के नाम पर वर्षों से उसकी जानकारी के बिना घोटाला चल रहा है। प्रिशा रुद्र को अपनी मदद की पेशकश करती है।

रुद्र शुरू में प्रिशा की मदद लेने से इंकार कर देता है। प्रिशा फिर से रुद्र को उसकी मदद करने के लिए मनाने की कोशिश करती है।

रुद्र प्रिशा से पूछता है कि वह किस अधिकार से उसकी मदद करना चाहती है। वह प्रिशा से कहता है कि वह उन दोनों के बीच पुरानी चीजें न लाए क्योंकि अब उस पर उसका कोई अधिकार नहीं है।

Yeh Hai Chahatein 14 February 2022 Written Update in Hindi

रूही सोने में असमर्थ महसूस करती है। वह रुद्र और प्रिशा को देखने जाती है। प्रिशा रुद्र से कहती है कि वह स्वीकार करती है कि उसने गलत किया है लेकिन उसके साथ कुछ भी गलत नहीं होने देगी और वह उसकी मदद करेगी।

वह रुद्र से यह समझने के लिए कहती है कि इंसान बुरे नहीं होते बल्कि बुरे समय से ही पीड़ित होते हैं। रुद्र मजाक में ताली बजाता है।

वह स्वीकार करता है कि मनुष्य बुरे समय से गुजरता है। रदुरा प्रिशा से पूछता है कि क्या कोई व्यक्ति बुरे समय में बदल जाता है। प्रिशा कहती है कि इंसान बुरी स्थिति में भी लाचार हो सकता है।

Watch : Yeh Hai Chahatein 12 February 2022 Full Episode

रुद्र प्रिशा से पूछता है कि क्या उसकी लाचारी ने उसे युवराज के साथ नाजायज रिश्ता बना दिया। प्रिशा कहती है कि उसने अपनी गलती स्वीकार कर ली है लेकिन उसे (रुद्र) अकेले खतरे में नहीं पड़ने देगी।

रूही वहाँ आती है। वह रुद्र और प्रिशा को लड़ने और बहस करने के लिए डांटती है। रूही भावनात्मक रूप से रुद्र और प्रिशा को ब्लैकमेल करती है और उन्हें सजा देती है। वह उन्हें सिट अप करवाती है। रूही रुद्र और प्रिशा से कहती है कि वे एक-दूसरे से नहीं लड़ेंगे।

रुद्र और प्रिशा कहते रहते हैं कि वे लगातार उठक-बैठक से नहीं लड़ेंगे। रूही रुद्र और प्रिशा को एक दूसरे से सॉरी कहती है। वह रुद्र और प्रिशा को एक दूसरे से “आई लव यू” कहने के लिए भी कहती है। रुद्र और प्रिशा रूही की खातिर एक दूसरे से

Yeh Hai Chahatein 14 February 2022 Written Update in Hindi

“आई लव यू” कहते हैं। वे रूही की खातिर एक-दूसरे को गले भी लगाते हैं। रूही बहुत अच्छा कहती है और रुद्र और प्रिशा से कहती है कि अब वे फिर से दोस्त हैं। रुद्र रूही से कहता है कि वह फिर कभी दुखी न हो। रूही रुद्र से कहती है कि जब वह और प्रिशा लड़ते हैं तो वह दुखी हो जाती है।

रुद्र रूही से कहता है कि वह प्रिशा से नहीं लड़ने की कोशिश करेगा और रूही को कभी दुखी न होने के लिए कहता है। रुद्र प्रिशा से कहता है कि वह बच्चों से मिलने के दौरान उसे अपने साथ ले जाएगा।

प्रिशा धन्यवाद रुद्र। प्रिशा रुद्र को घर छोड़ने की पेशकश करती है और वह घायल हो जाता है। रूही भी रुद्र और प्रिशा के साथ जाने का फैसला करती है। खुराना के घर पर, युवराज वैजयंती से कहता है कि वह रुद्र से मिलने आया है

क्योंकि वे अच्छे दोस्त बन गए हैं। वैजयंती युवराज से कहती है कि रुद्र बाहर चला गया है और जल्द ही वापस आएगा। रुद्र की प्रतीक्षा करने के लिए, वह वैजयंती से उसे पानी देने का अनुरोध करता है।

वैजयंती उस पर गुस्सा दिखाती है और उसके लिए पानी लाने जाती है। शारदा युवराज को देखती है और उस पर गुस्सा हो जाती है। वह युवराज को डांटती रहती है। शारदा युवराज को खुराना के घर से जाने के लिए कहते हैं।

Yeh Hai Chahatein 14 February 2022 Written Update in Hindi

अगले एपिसोड़ में, सारांश रुद्र से पूछेगा कि रूही की माँ कैसी है। युवराज रुद्र को मारने का फैसला करेगा। खुराना स्कूल का एक स्टाफ कॉल पर किसी को बताएगा कि रुद्र को सच्चाई जानने से पहले वह सारे सबूत मिटा देगा।

प्रिशा उसकी बात सुन लेगी और रुद्र को बताएगी कि उसे पता चल गया है कि खुराना स्कूल छात्रवृत्ति घोटाले के पीछे कौन है।

रुद्र छात्रवृत्ति घोटाले में शामिल अपने स्कूल के बेवफा कर्मचारियों को सड़क पर पकड़ लेगा। एक ट्रक चालक किसी के आदेश पर रुद्र को अपने ट्रक से टक्कर मार देगा।

Image Credit & Source :  Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close