Yeh Hai Chahatein 20 April  2022 Written Update in Hindi : रेवती को प्रीशा ने बताया सच, इधर देव की हुई मौत

Yeh Hai Chahatein 20 April  2022 Written Update in Hindi

ये है चाहतें 20 अप्रैल 2022 एपिसोड : रूही देव का विरोध करती है। देव उसे उठाकर छत से दूर फेंकने की कोशिश करता है। तभी सारांश छत पर पहुँचता है और रूही को बुलाता है। रूही चिल्लाती है कि वह यहाँ है। देव उसके साथ छिप जाता है। सारांश दरवाजा खोलता है और रूही को खोजता है। लेकिन उसे नहीं ढूंढ़ पाता है और उसे नीचे खोजने के लिए जाता है।

देव रूही को ताना मारता है कि देख उसका कायर भाई उसे देखे बिना ही चला गया।सभागार में, रुद्र और प्रीशा यह जानकर चौंक जाते हैं कि रेवती एक पुलिस आयुक्त है। प्रीशा कहती है कि देव निडर है क्योंकि उसकी माँ पुलिस कमिश्नर है और वह आसानी से भाग सकता है। रुद्र कहता है कि अब पुलिस को देव के कबूलनामे का वीडियो दिखाना बेकार है।

देव, रूही को छत से नीचे फेंकने की कोशिश करता है। सारांश वापिस लौटता है और उसे अपनी बहन को छोड़ने की चेतावनी देता है। वह देव से कहता है कि अगर रुही को कुछ हो जाता है तो वह उसे नहीं छोड़ेगा।

Yeh Hai Chahatein 20 April  2022 Written Update in Hindi

देव उसके पास आने पर उसे नीचे फेंकने की धमकी देता है। सारांश रुक जाता है। देव पूछता है कि वह क्या चाहता है। इधर रुद्र को देव को रूही को टेरेंस पर ले जाने के बारे में याद आता है।

देव पूछता है कि क्या वह उसे धमकी दे रहा है, रुद्र भी कुछ नहीं कर सकता, वह प्रीशा को दिखाएगा कि उसके साथ खिलवाड़ करना कैसा होता है। सारांश फिर उसकी ओर दौड़ता है। देव उसकी ओर कंचे फेंकता है और वह नीचे गिर जाता है।

रूद्र छत की ओर भागता है। तभी प्रशंसक उसे घेर लेते हैं और एक सेल्फी के लिए जोर देते हैं। रुद्र उन्हें छोड़कर भाग जाता है। रूही ने देव का हाथ काट लिया और कंचों पर फिसलने से उसका सिर दीवार से टकरा जाता है और वह बेहोश हो जाती है।

Yeh Hai Chahatein 20 April  2022 Written Update in Hindi

देव हंसता है और उसकी ओर बढ़ता है। सारांश उसे चेतावनी देता है कि वह उसकी बहन को छूने की हिम्मत न करे और उसे रोकने की कोशिश करता है। तभी अचानक देव छत से फिसलकर गिर जाता है और गंभीर रूप से घायल हो जाता है।

यह देख सारांश सदमे में खड़ा रह जाता है। रुद्र छत पर पहुंचता है और सारांश को हैरान देखकर पूछता है कि क्या हुआ। सारांश देव का शरीर नीचे खून से लथपथ दिखाता है। रुद्र पूछता है कि देव कैसे गिर गया। सारांश कहता है कि वह देव को धक्का नहीं देना चाहता था, यह एक दुर्घटना थी। रुद्र पूछता है कि उसका क्या मतलब है।

सारांश का कहता है कि देव, रूही को मारना चाहता था और रूही को पकड़ने की कोशिश करते हुए देव फिसल गया और गिर गया। रुद्र रूही को बेहोश देखता है। सारांश पूरी घटना के बारे में बताता है। वह यह सोचकर घबरा जाता है कि पुलिस उसे गिरफ्तार कर लेगी। रुद्र उसे विश्वास दिलाता है कि उसे कुछ नहीं होगा और रूही के साथ घर जाने के लिए कहता है।

Yeh Hai Chahatein 20 April  2022 Written Update in Hindi

शारदा, प्रीशा से रुद्र के बारे में पूछती है। प्रीशा कहती है कि वह यहीं कहीं होना चाहिए। प्राचार्य ने रेवती को मंच पर कुछ शब्द बोलने के लिए बुलाया। रेवती ने उसे धन्यवाद दिया और कहा कि उसे यहाँ आकर बहुत अच्छा लगा।

प्रीशा सोचती है कि अब रेवती से बात करने का यह सही समय है और वह उसे पीछे जाती है। रुद्र, शारदा को बुलाता है और उसे कार के पास रुकने और रूही और सारांश को वहाँ से ले जाने के लिए कहता है क्योंकि रूही घायल है। शारदा, रूही के लिए चिंतित होकर कार की ओर दौड़ती है। रुद्र सारांश से कहता है कि वह देव के बारे में किसी से चर्चा न करे और उसे और रूही को वहां से ले जाए।

प्रीशा, रेवती को देव का कबूलनामा वीडियो दिखाती है। बेटे का असली चेहरा देखकर रेवती बिखर जाती है। प्रीशा कहती है कि उसे सच दिखाने के लिए खेद है, लेकिन यह जरूरी था वरना वह बिना सबूत के उस पर विश्वास नहीं करती।

Yeh Hai Chahatein 20 April  2022 Written Update in Hindi

वह बताती है कि उसे यह वीडियो तरुण के माध्यम से मिला क्योंकि देव तरुण को अपना काम करवाने के लिए ब्लैकमेल करता है। वह कहती है कि आलिया को भी इसके बारे में पता है और उसने आपकी दिल की बीमारी के डर से सच्चाई को छुपाया।

आलिया उनके पास जाती है। रेवती पूछती है कि क्या यह सच है। आलिया ने हां में सिर हिलाया। रेवती देव के गलत रास्ते के लिए अपनी परवरिश को जिम्मेदार ठहराती है।

प्रीशा उसे खुद को दोष न देने के लिए कहती है क्योंकि आलिया को उससे अच्छी परवरिश मिली है। रेवती, देव को उसके गलत कामों के लिए दंडित करने का फैसला करती है

इसे भी पढ़ें : रुही को जान से मारने के लिए देव ने रचा षडयंत्र

शारदा कार के पास इंतजार कर रही है। रूद्र सारांश और रूही को उसके पास ले जाता है और उसे जल्द ही घर ले जाने के लिए कहता है। शारदा कहती है कि वह रूही को पहले अस्पताल ले जाएगी। वह घर पर उसका इलाज कराने और उसे कार में बिठाने की जिद करता है। वह सारांश से कहता है कि वह देव की दुर्घटना के बारे में किसी को सूचित न करे और उसे शारदा के साथ भेज देता है।

Yeh Hai Chahatein 20 April  2022 Written Update in Hindi

वह फिर देव के पास जाता है और उसे मृत पाता है। उसे लगता है कि इसके लिए सारांश को दोषी ठहराया जाएगा, इसलिए उसे कुछ करने और पहले प्रीशा को बुलाने की जरूरत है।

रेवती प्रीशा से पूछती है कि किसी ने उसे देव के गलत कामों के बारे में क्यों नहीं बताया। प्रीशा कहती है कि देव ने अपने माता-पिता के पद के आधार पर प्रिंसिपल सहित सभी को डरा दिया था। इसलिए किसी ने उसके खिलाफ शिकायत नहीं की।

वह कहती है कि रुद्र पुलिस को क्लिप दिखाना चाहता था, लेकिन रेवती के पुलिस कमिश्नर होने के बारे में जानकर रुक गया। रुद्र उसे बुलाता है और वह उसे यह बताने के लिए सोचती है कि उसने रेवती को देव का सच बता दिया है। रुद्र उसे जल्दी बाहर आने के लिए कहता है। प्रीशा उसके तनाव को भांप लेती है और सोचती है कि कुछ गड़बड़ है।

Yeh Hai Chahatein 19 April  2022 Written Update in Hindi : रुही को जान से मारने के लिए देव ने रचा षडयंत्र

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close