Yeh Hai Chahatein 23 March 2022 Written Update in Hindi : रूही ने मांगी रुद्राक्ष की मदद
Yeh Hai Chahatein 23 March 2022 Written Update in Hindi

Yeh Hai Chahatein 23 March 2022 Written Update in Hindi

ये है चाहतें 23 मार्च 2022 एपिसोड : सीरियल में एक के बाद एक ट्विस्ट और मजेदार मूड आ रहे हैं जिससे दर्शको को बेहद मजा आ रहा हैं आज के एपिसोड में आप देखेंगे की स्कूल के मेन गेट पर एक महिला की कार ने रुद्र की कार को टक्कर मार दी। रुद्र और महिला अपनी कार से बाहर आते हैं। महिला ने रुद्र से उसकी कार को टक्कर मारने के लिए माफी मांगी।

वह रुद्र को बताती है कि वह जल्दी में थी क्योंकि उसके बच्चे अपना टिफिन भूल गए थे। तनाव में, वह रुद्र से कहती है कि उसका पति उसकी कार को टक्कर मारने के लिए उस पर गुस्सा करेगा। वह कहती है कि वह अपने बच्चों को भोजन के बिना नहीं छोड़ सकती थी।

रुद्र महिला से कहता है कि यह ठीक है क्योंकि उसकी कार को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। महिला रुद्र से कहती है कि वह उसकी कार के बारे में बात कर रही है।

वह रुद्र से कहती है कि उसके पति को उसकी कार पर खरोंच देखकर भी बहुत गुस्सा आता है। रुद्र महिला से चिंता न करने के लिए कहता है क्योंकि उसकी कार में बस थोड़ी सी खरोंच आई है, वह भी कार के नीचे।

वह महिला से कहता है कि खरोंच उसके पति के नज़र में भी नहीं आएगी। महिला आराम करती है और उसे बचाने के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करती है। वह रुद्र को अगली बार से सावधानी से गाड़ी चलाने के लिए कहती है। महिला स्कूल के गार्ड से अपने बच्चों को टिफिन देने को कहती है।

वह रुद्र को अलविदा कहकर चली जाती है। रुद्र सोचता है कि इस तरह के लोग हमेशा उससे ही क्यों टकराते हैं। रूही सुनती है कि कुछ बच्चे एक बच्चे की पिटाई कर रहे हैं और कक्षा के अंदर और बच्चा उसे नहीं मारने का अनुरोध कर रहा है।

वह कक्षा खोलती है और बड़े बच्चों को छोटे बच्चे की पिटाई करते हुए देखती है। रूही बड़े बच्चों से पूछती है कि वे छोटे बच्चे को क्यों पीट रहे हैं। रूही को देखकर बड़े बच्चे खिड़की का सहारा लेकर भाग जाते हैं।

रूही पीटे हुए बच्चे के पास दौड़ती है और उसकी देखभाल करती है। वह घायल बच्चे को अपने साथ प्रिंसिपल के पास आने के लिए कहती है ताकि उन बच्चों की शिकायत की जा सके जिन्होंने उसे पीटा था।

घायल बच्चे ने प्राचार्य से शिकायत करने से इंकार कर दिया। रूही घायल बच्चे से कहती है कि डरो मत और उसके साथ प्रिंसिपल के पास आओ। घायल बच्चा रूही से कहता है कि जो हुआ उसे भूल जाओ और जाओ। वह कक्षा छोड़ देता है।

रूही प्रिशा की शिक्षाओं को याद करती है कि अगर किसी के साथ कुछ गलत होता है तो चुप न रहें। वह रुद्र को कॉल करने के लिए एक चपरासी के फोन का इस्तेमाल करती है। रुद्र कॉल रिसीव करता है और उससे पूछता है कि वह कहां से बुला रही है। रूही रुद्र से कहती है कि उसने स्कूल के चपरासी का फोन लिया था।

वह रूद्र को जल्द से जल्द स्कूल आने के लिए कहती है। रुद्र रूही से पूछता है कि क्या वह ठीक है। रूही रुद्र से कहती है कि वह ठीक है लेकिन एक इमरजेंसी है, जो वह उसे बताएगी कि वह कब स्कूल आएगा।

वह कॉल काट देती है और चपरासी को धन्यवाद देती है। दूसरी ओर, सारांश और जीपीएस वैजयंती के केबिन के बाहर प्रिशा से मिलते हैं। प्रिशा जीपीएस और सारांश को बताती है कि वैजयंती ने कुछ भी संदिग्ध नहीं किया।

वैजयंती ने मारा वेंकी को? प्रीशा उगलवाएगी सच्चाई।

वह जीपीएस को बताती है कि वह डिक्रिप्ट नहीं कर पा रही है जहां वैजयंती ने बंदूक छिपाई है। थोड़ा सोचने के बाद, प्रिशा,

जीपीएस और सारांश ने डिक्रिप्ट किया कि वैजयंती ने श्रीनिवासन के घर में वेंकी की हत्या की बंदूक छिपा दी होगी। प्रिशा नाराज वसुधा की उपस्थिति में श्रीनिवासन के घर जाने के लिए अनिच्छुक महसूस करती है।

जीपीएस प्रिशा को बताता है कि वसुधा शास्त्रीय संगीत की कक्षा में गई है और 2 घंटे तक वापस नहीं आएगी। प्रिशा, जीपीएस और सारांश श्रीनिवासन के घर के लिए निकलते हैं। स्कूल में, रुद्र प्रिंसिपल को बताता है कि हाई स्कूल के बच्चे अपने स्कूल में 5 वीं कक्षा के बच्चों को पीट रहे हैं। उनका कहना है कि वह अपने स्कूल में यह सब बर्दाश्त नहीं करेंगे।

Yeh Hai Chahatein 23 March 2022 Written Update in Hindi

प्रिंसिपल रूही से पूछती है कि क्या उसने हाई स्कूल के बच्चों के चेहरे देखे हैं जिन्होंने 5 वीं कक्षा के बच्चे को पीटा है। रूही प्रिंसिपल को बताती है कि उसने हाई स्कूल के बच्चों के चेहरे नहीं बल्कि 5 वीं कक्षा के बच्चे के चेहरे को देखा था, जिसे पीटा गया था। रुद्र रूही से पूछता है कि क्या वह 5वीं कक्षा के बच्चे को पहचान लेगी। रूही ने हां कर दी।

रुद्र और प्रधानाचार्य रूही को विभिन्न वर्गों के 5वीं कक्षा के बच्चों की जांच के लिए ले जाते हैं। रूही घायल बच्चे को 5वीं कक्षा के तीसरे खंड में पाती है। रुद्र, रूही और प्रिंसिपल 5वीं क्लास के बच्चे को अपने साथ प्रिंसिपल के केबिन में ले जाते हैं।

प्रिंसिपल ने घायल बच्चे से पूछा कि उसे किसने पीटा। रुद्र भी बच्चे को प्रोत्साहित करने की कोशिश करता है कि उसे यह बताने में डर न लगे कि उसे किसने पीटा।

वह घायल बच्चे से कहता है कि वे उसे पीटने वाले बच्चों से बात करेंगे और वे सब कुछ समझ जाएंगे। घायल बच्चा कहता है कि उसे नहीं पता कि रूही क्यों झूठ बोल रही है। रूही घायल बच्चे से कहती है कि उसे मौजूदा घाव पिटाई से ही मिले हैं। घायल बच्चे का कहना है

Yeh Hai Chahatein 23 March 2022 Written Update in Hindi

कि उसे घाव इसलिए मिले क्योंकि वह फुटबॉल खेलते समय गिर गया था। रूही और घायल एक दूसरे को झूठा कहते हैं। रुद्र रूही को अपने पास बुलाता है और उसे अजीब लगता है। दूसरी ओर, प्रिशा, सारांश और जीपीएस श्रीनिवासन के घर में वैजयंती की बंदूक की खोज करते हैं।

उन्हें श्रीनिवासन के घर में कोई सुराग या वेंकी की हत्या की बंदूक नहीं मिली। तीनों हैरान हैं कि क्या हो रहा है। प्रिशा कहती है कि सच्चाई का पता लगाने के लिए उन्हें कुछ करना होगा क्योंकि एक हफ्ते में उसकी अगली सुनवाई होनी है।

वसुधा अचानक घर लौट आती है। प्रिशा को अपने घर में देखकर वह चौंक जाती है और गुस्सा हो जाती है। वसुधा जीपीएस से पूछती है कि वह उनके बेटे के हत्यारे को उनके घर क्यों लाया।

सारांश वसुधा से कहता है कि वह इस सच्चाई को नहीं जानती कि प्रिशा ने वेंकी को नहीं मारा। जीपीएस वसुधा को बताता है कि सारांश सही है और उनके पास इस बात का सबूत है कि प्रिशा ने वेंकी की हत्या नहीं की थी। जीपीएस वसुधा को उस जांच के बारे में बताता है जो उसने, प्रिशा और सारांश ने अब तक की थी।

Yeh Hai Chahatein 23 March 2022 Written Update in Hindi

स्कूल में रूही रुद्र से कहती है कि वह सच बोल रही है। वह कहती है कि उसने वास्तव में बड़े बच्चों को 5वीं कक्षा के बच्चे की पिटाई करते देखा। रुद्र और रूही आश्चर्य करते हैं कि 5वीं कक्षा ने झूठ क्यों बोला। रुद्र रूही को समझाता है

कि कभी-कभी लड़के दोस्ती में और खेलते समय एक-दूसरे पर हाथ उठाते हैं। वह रूही को आइसक्रीम के लिए ले जाता है। श्रीनिवासन के घर पर, जीपीएस ने वसुधा को बताया कि उसके सामने वैजयंती के नशे में धुत होकर,

खुद स्वीकार किया कि प्रिशा ने वेंकी की हत्या नहीं की थी। उनका कहना है कि वैजयंती ने इस सच्चाई को 5 साल तक सभी से छुपाया। जीपीएस वसुधा को बताता है कि उसे यकीन है कि वैजयंती जानबूझकर वेंकी की हत्या के मामले में प्रिशा को फंसाने की कोशिश कर रही है।

वसुधा को अपनी गलती का एहसास होता है और वह प्रिशा को कोसने के लिए पछताती है। प्रिशा ने वसुधा को फिर से चोट पहुंचाने के लिए माफी मांगी। वसुधा प्रिशा को कसकर गले लगाती है और उससे माफी मांगती है। वह प्रिशा से पूछती है कि वह चुप क्यों रही और 5 साल तक पीड़ित रही।

प्रिशा बताती है कि वह वैजयंती के कारण रुद्र और रूही के लिए चुप रही। सारांश वसुधा को बताता है कि रुद्र अपनी बेटी रूही को उससे 5 साल तक छुपाने के लिए प्रिशा से बहुत नाराज है।

Yeh Hai Chahatein 23 March 2022 Written Update in Hindi

प्रिशा का कहना है कि वैजयंती बहुत चालाक है और उसने सच्चाई को सभी से छुपाया है। वह यह भी कहती है कि वैजयंती रुद्र और सारांश को पीड़ित देखती रही। वसुधा प्रिशा से पूछती है कि वह वैजयंती की सच्चाई को सबके सामने कैसे लाएगी।

प्रिशा वसुधा को बताती है कि वैजयंती ने वेंकी की हत्या की बंदूक कहीं छिपाई है जो शायद उसी की हो। वह वसुधा से यह भी कहती है कि उन्हें उस बंदूक को खोजने की जरूरत है क्योंकि यह सच्चाई का एकमात्र प्रमाण है।

प्रिशा आगे वसुधा से कहती है कि उन्हें एक सप्ताह के भीतर सबूत खोजने की जरूरत है क्योंकि यह उसके बाद की सुनवाई है। वहीं रुद्र और रूही आइसक्रीम खाते नजर आ रहे हैं। रूही की वर्दी पर आइसक्रीम गिरने से रूही चिंतित हो जाती है।

रुद्र रूही से कहता है कि चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि यह कोई बड़ी गलती नहीं है। रूही रुद्र से कहती है कि उसके पास सिर्फ एक यूनिफॉर्म है और प्रिशा उसे बर्बाद करने के लिए डांटेगी। वह रूही से कहती है

कि वह प्रिशा को दुखी नहीं कर सकती और उसे एक रात में अपनी वर्दी धोना और सुखाना होगा। रुद्र प्रिशा को एक राजकुमारी के बारे में रूही को सोने के समय की कहानी सुनाते हुए याद करता है। वह रूही को भी याद करता है

Yeh Hai Chahatein 23 March 2022 Written Update in Hindi

कि उसने प्रिशा को अपना पुराना और फटा हुआ नाइट सूट दिखाया और एक नया नाइट सूट और साथ ही स्कूल यूनिफॉर्म भी माँगी। फ्लैशबैक में, प्रिशा ने रूही से वादा किया कि उसे उसका नया नाइट सूट और स्कूल यूनिफॉर्म उसके अगले वेतन से मिलेगा।

फ्लैशबैक समाप्त होता है। रुद्र रूही को उसके साथ खरीदारी करने के लिए आने के लिए कहता है। रूही ने रुद्र को यह बताने से मना कर दिया कि प्रिशा ने उसे दूसरों से उपहार नहीं लेने के लिए कहा था। रुद्र रूही को यह बताने वाला है

कि वह उसका पिता है लेकिन रुक जाता है। वह रूही से उसके आने वाले बड़े सम्मेलन के लिए खरीदारी में मदद करने के लिए कहता है। रूही रुद्र की जिद पर उसकी मदद करने के लिए तैयार हो जाती है। रुद्र रूही के साथ मॉल पहुंचता है। वह रूही के लिए दुकान बनाने की योजना बना रहा है।

रुद्र अपने प्लान के मुताबिक रुही को किड्स सेक्शन में कपड़े देखने के लिए भेजता है। एक सेल्सवुमन रूही से पुतले पर लगे कपड़ों को नहीं छूने के लिए कहती है। वह रूही से नए कपड़े खरीदने के लिए पैसे लाने को कहती है। रूही सेल्सवुमन से कहती है कि उसे कपड़े देखने दें क्योंकि इसमें पैसे की जरूरत नहीं है।

वह सेल्सवुमन से यह भी कहती है कि वह बाद में अपनी माँ को उसके लिए ये कपड़े खरीदने के लिए भेजेगी। सेल्सवुमन रूही के साथ अशिष्ट व्यवहार करती है और उसे बाहर जाने के लिए कहती है। रूही ने जाने से मना कर दिया। सेल्सवुमन रूही से सवाल करती है

कि वह किसके साथ मॉल आई थी। रूही कहती है, “लाल टमाटर”। सेल्सवुमन को लगता है कि रूही उसे बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रही है। वह रूही को यह कहकर अपमानित करती है

कि वह यहाँ बिक्री पर कुछ भी नहीं खरीद सकती। रूही उदास हो जाती है और रुद्र के पास जाती है। रुद्र के पूछने पर रूही रुद्र से कहती है कि सेल्सवुमन ने उसे बाहर फेंक दिया और उसे कुछ भी देखने नहीं दिया। वह रुद्र को यह भी बताती है कि सेल्सवुमन ने उससे कहा था कि वह यहां कुछ भी नहीं खरीद सकती।

रुद्र रूही को असभ्य सेल्सवुमन के पास ले जाता है। सेल्सवुमन रुद्र को देखकर हैरान हो जाती है और उससे कहती है कि वह उसकी सबसे बड़ी फैन है। रुद्र सेल्सवुमन से कहता है कि उसे उसका फैन पसंद नहीं है। वह सेल्सवुमन से पूछता है

Yeh Hai Chahatein 23 March 2022 Written Update in Hindi

कि उसने उसकी बेटी रूही को बाहर निकालने की हिम्मत कैसे की। वह अपने शब्दों को बदलता है और कहता है कि रूही उसकी बेटी की तरह है और वास्तव में उसके लिए एक बेटी से ज्यादा है। रुद्र सेल्सवुमन से कहता है कि भले ही रूही उससे संबंधित नहीं होती, उसे छोटे बच्चे के साथ अशिष्टता /

बुरा व्यवहार करने का अधिकार नहीं है। सेल्सवुमन रुद्र से माफी मांगती है। रुद्र सेल्सवुमन से कहता है कि उसके मॉल में जो भी सस्ता या महंगा है, उसे दिखाओ। वह कहता है कि सब कुछ देखने के बाद रूही तय करेगी कि यह मॉल और उसका सामान उसके लायक है या नहीं।

रुद्र रूही से जो कुछ भी चाहता है उसे खरीदने के लिए कहता है। रूही सेल्सवुमन के साथ जाती है। वह अलग-अलग क्यूट और खूबसूरत ड्रेस पर ट्राई करती हैं। रुद्र रूही की पसंद की तारीफ करता है। फैशन का जलवा गाना बैकग्राउंड में बजता है।

रूही रैंप पर बिल्कुल किसी चाइल्ड मॉडल की तरह व्यवहार करती हैं। वह वापस स्कूल यूनिफॉर्म पहनकर बाहर आती है। रुद्र रूही से कहता है कि उसकी पसंद बहुत अच्छी है। रूही कहती है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि वह प्रिशा की बेटी है। यह सुनकर रुरदा कुछ सेकेंड के लिए चुप हो जाती है।

वह रूही के चुने हुए सारे कपड़े पैक करवा लेता है। रूही रुद्र से कहती है कि प्रिशा नाराज हो जाएगी। रुद्र रूही से कहता है कि वह प्रिशा से बात करेगा। रूही रुद्र से कहती है कि प्रिशा उसे भी डांटेगी।

रुद्र रूही से कहता है कि वह प्रिशा से कहेगा कि रूही को रोहतक में उसकी बहुत मदद करने के लिए यह उसकी तरफ से एक रिटर्न गिफ्ट है।

रूही अभी भी प्रिशा की प्रतिक्रिया को लेकर चिंतित है। रुद्र रूही से कहता है कि कोई भी उपहार के लिए “नहीं” नहीं कहता है। रूही खुशी से गले लगाती है और रुद्र को इतने सारे कपड़े उपहार में देने के लिए धन्यवाद देती है। वे एक दूसरे को “आई लव यू” कहते हैं। रुद्र रूही के माथे को चूमता है

Yeh Hai Chahatein 23 March 2022 Written Update in Hindi

और दोनों घर के लिए निकल जाते हैं। सारांश और प्रिशा खुराना हवेली लौटते हैं। वे चौंक जाते हैं, जब वैजयंती उन्हें बताती है कि उसने प्रिशा की अदालत की सुनवाई कल (अगले दिन) के लिए स्थगित कर दी है।

अगले एपिसोड़ में, वैजयंती प्रिशा को उसके द्वारा बनाए गए पायसम को खिलाकर उसे चक्कर में डाल देगी। स्कूल में, खराब हाई स्कूल के बच्चे जानबूझकर रूही को उनके बारे में शिकायत करने के लिए गिरा देंगे। रूही बड़े बच्चे से पूछेगी कि उसने उसे क्यों गिराया। बड़ा बच्चा रूही को अपना चेहरा दिखाए बिना मुस्कुराएगा।

रूही बड़े बच्चे के ब्रेसलेट को नोटिस करेगी। प्रिशा को फंसाने की उसकी योजना के अनुसार, वैजयंती बेहोश होने के लिए वेंकी की हत्या की बंदूक निकाल लेगी / उस पर प्रिशा की उंगलियों के निशान सो जाएगी।

Image Credit & Source :  Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close