Yeh Hai Chahatein 8 February 2022 Written Update in Hindi : सारांश ने बाजी मारी !
Yeh Hai Chahatein 8 February 2022 Written Update in Hindi

Yeh Hai Chahatein 8 February 2022 Written Update in Hindi

ये है चाहतें 8 फरवरी 2022 एपिसोड : बंटी सारांश को बताता है कि रूही ने रोहतक में रुद्र की बहुत मदद की। सारांश बंटी से पूछता है कि क्या वे रूही से मिल सकते हैं। वह कहता है कि शायद रूही की खुशी के लिए वे रूही को खुराना हवेली में ला सकते हैं। चौंक गया बंटी सारांश से कहता है कि वह इसे जाने दे क्योंकि रूही की माँ इसकी अनुमति नहीं देगी।

वह सारांश से रूही को भूल जाने के लिए कहता है क्योंकि रूद्र भी कुछ दिनों में उसके बारे में भूल सकता है। बंटी वहाँ से चला जाता है। सारांश सोचता है कि उसे रूही के बारे में जानकारी हासिल करनी होगी क्योंकि वह रुद्र के लिए प्रिशा से भी ज्यादा महत्वपूर्ण हो गई है।

रोहतक में प्रिशा अपना और रूही का सामान पैक करती नजर आ रही हैं। रूही प्रिशा को छींकते हुए देखती है और उसे इसके लिए दवा लेने के लिए कहती है।

वह प्रिशा से कहती है कि वह एक बच्चे की तरह व्यवहार करती है और उसे एक बच्चे की तरह देखभाल करने की भी जरूरत है। प्रिशा रुद्र को याद करती है कि वह अतीत में उसी तरह उसकी देखभाल कर रहा था। फ्लैशबैक से पता चलता है कि रुद्र ने प्रिशा को ठंडी दवा दी। रुद्र प्रिशा को किडिश भी कहते हैं।

वह प्रिशा से उसके लिए अपना ख्याल रखने का अनुरोध करता है। फ्लैशबैक समाप्त होता है। रूही प्रिशा को भी कम से कम उसके बारे में सोचते हुए अपना ख्याल रखने के लिए कहती है। प्रिशा भावुक हो जाती है और उसके हाथों से दवा खा लेती है। रूही प्रिशा से पूछती है कि क्या उन्हें वास्तव में रोहतक से जाना होगा।

Yeh Hai Chahatein 8 February 2022 Written Update in Hindi

प्रिशा ने हां में जवाब दिया और रूही को गले लगा लिया। वह रूही से उसके दो संसारों/खुशियों को छीनने के लिए क्षमाप्रार्थी महसूस करती है।

खुराना हवेली में, सारांश सोए हुए रुद्र के पास जाता है और उसकी देखभाल करता है। वापस रोहतक में, वीना प्रिशा से उसके घर पर मिलती है। वह उसे एक स्मार्टफोन देती है। प्रिशा ने वीना को धन्यवाद दिया और उसे गले लगा लिया।

वीना प्रिशा को रुकने के लिए कहती है और कहती है कि वे ग्राम प्रधान को संभाल लेंगे। प्रिशा वीणा से कहती है कि वह ग्राम प्रधान की धमकी सुनकर किसी की जान जोखिम में नहीं डाल सकती।

वह वीना और ग्रामीणों को अपना परिवार बुलाती है और वीना से उसे जाने देने का अनुरोध करती है क्योंकि वह नहीं चाहती कि वे उसकी वजह से खतरे में पड़ें। वीना प्रिशा से पूछती है कि वह कहाँ जाएगी। प्रिशा कहती है

Yeh Hai Chahatein 8 February 2022 Written Update in Hindi

कि वह बहुत दूर चली जाएगी जहां कोई उन्हें नहीं ढूंढ पाएगा। वह कहती है कि रूही और उसे कुछ कठिनाइयों के साथ नए सिरे से शुरुआत करनी होगी। प्रिशा वीना से अनुरोध करती है कि वह उसके लिए इसे और कठिन न बनाए।

वीना प्रिशा को सामान पैक करने में मदद करती है। रूही वीना और प्रिशा की बातचीत सुन लेती है। वह सोचती है कि अगर प्रिशा उसे दूर ले जाएगी तो वह रुद्र से कैसे मिलेगी। रूही इसके बारे में रुद्र को सूचित करने के बारे में सोचती है।

रात में रूही प्रिशा का फोन चुरा लेती है और रुद्र को कॉल करती है। सारांश रूही का फोन उठाता है। इस बात से अनजान रूही ने सारांश को बताया कि उसकी माँ उसे रोहतक से बहुत दूर ले जा रही है और फिर वह उससे नहीं मिल पाएगी।

Watch : Yeh Hai Chahatein 7 February 2022 Full Episode

(रुद्र)। वह रुद्र से यह भी कहती है कि वह उसे बहुत मिस करेगी। सारांश रूही को उस लड़की के रूप में पहचानता है जो रुद्र के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। वह रूही से कहता है कि वह रुद्र को उसका संदेश देगा और यह भी कोशिश करेगा कि उसे रुद्र से दूर न जाना पड़े।

रूही उससे पूछती है कि वह कौन है। सारांश रूही को रुद्र का दोस्त बताता है। वह रूही को तनाव नहीं लेने के लिए कहता है क्योंकि वह सब कुछ ठीक कर देगा। सारांश रूही से उसकी माँ का नाम बताने के लिए कहता है ताकि वह बात कर सके और उसे मना सके।

Yeh Hai Chahatein 8 February 2022 Written Update in Hindi

मासूम रूही सारांश को बताती है कि वह डॉ. प्रिया शर्मा की बेटी है। रूही ने सारांश को यह भी बताया कि वह अपनी मां के फोन से चुपके से कॉल कर रही है क्योंकि वह नहीं चाहती कि वह रुद्र से बात करे।

वह सारांश से अनुरोध करती है कि वह अपनी बातचीत के बारे में अपनी माँ को कुछ न बताए और अगली सुबह उससे बात करे। भाई-बहन कॉल काट देते हैं और रूही और रुद्र को एक करने की इच्छा रखते हैं।

सारांश अपने परिवार के वकील से मिलता है और उससे अनुरोध करता है कि वह अपनी यात्रा के बारे में और अपने घर पर किसी को इसके उद्देश्य के बारे में कुछ न बताए।

वह वकील से कहता है कि वह चाहता है कि वह खुराना स्कूल की पूरी छात्रवृत्ति एक लड़की को दे और उसे दिल्ली शाखा में भर्ती कराए। वकील सारांश को बताता है

कि शैक्षणिक वर्ष के बीच छात्रवृत्ति देना असंभव है। सारांश वकील से पूछता है कि यदि छात्र बुद्धिमान है तो छात्रवृत्ति संभव नहीं है। वह वकील को चिंतित न होने के लिए कहता है क्योंकि छात्र बहुत मेहनती है। सारांश का कहना है

कि वह खुराना स्कूल के ट्रस्टियों में से एक है क्योंकि उसके पिता ने इसे शुरू किया था। वह आगे वकील से कहता है कि वह किसी को यह न बताए कि वह उससे यह सब करवा रहा है। वकील सारांश की मदद करने के लिए तैयार हो जाता है।

सारांश को यह सोचकर खुशी होती है कि इस तरह रूही दिल्ली के साथ-साथ रुद्र के पास भी आ जाएगी। रोहतक में प्रिशा की तबीयत ज्यादा खराब हो गई है।

Yeh Hai Chahatein 8 February 2022 Written Update in Hindi

वह रुद्र के कॉन्सर्ट पोस्टर को गले लगाती है। प्रिशा सोचती है कि अब कोई उन्हें एकजुट नहीं कर पाएगा। रूही अपने स्टोररूम को देखती है और रुद्र के साथ अपने सुखद पलों को याद करती है।

वह रुद्र के साथ बिताए समय को याद करके रोती है। रूही चाहती है कि रुद्र उसे किसी तरह उससे दूर जाने से रोके। वह सोचती है कि सारांश भी उसे रोकने में असफल रहा। सांची रूही को आखिरी बार गांव में घूमने के लिए अपने साथ ले जाती है। रूही सांची के साथ चली जाती है। प्रिशा अपना घर देखती है

और रूही के साथ उसी घर में बिताए समय को याद करती है। युवराज आता है और उसके विचारों को बाधित करता है। वह प्रिशा से उसकी समस्याओं को हल करने के लिए उससे शादी करने के लिए कहता है।

युवराज अपनी योजना को पूरा करने के लिए प्रिशा को हेरफेर करने की कोशिश करता है। वह रूही के नाम का भी इस्तेमाल करता है और रूही को अपनी बेटी कहता है।

प्रिशा युवराज से कहती है कि वह उसे और रूही को उससे जोड़कर न कहें। वह युवराज से कहती है कि उसने यह झूठ रुद्र के भले के लिए कहा था, न कि उसके (युवराज) के फायदे के लिए।

प्रिशा युवराज को स्पष्ट कर देती है कि वह रूद्र को उसकी और रूही की जिंदगी में नहीं बदल सकता। वह उसे उसके पास कभी नहीं लौटने के लिए कहती है। प्रिशा के रोकने पर युवराज खुश हो जाता है। उसकी खुशी बिखर जाती है, जब अनजान प्रिशा युवराज का झूठा कर्ज लौटा देती है।

Yeh Hai Chahatein 8 February 2022 Written Update in Hindi

युवराज फिर से प्रिशा को यह कहकर हेरफेर करने की कोशिश करता है कि वह उसे खुद से ज्यादा प्यार करता है। वह अस्वस्थ काम करता है और प्रिशा को उसके लिए पानी लाने के लिए भेजता है।

प्रिशा का फोन बजता है, युवराज सोचता है कि उसे इस कॉल से प्रिशा के बारे में कुछ जानकारी मिल सकती है। यह सारांश की कॉल है।

वह कॉल उठाता है और यह जानकर चौंक जाता है कि रूही को दिल्ली के खुराना स्कूल में पूरी छात्रवृत्ति मिल रही है। युवराज सोचता है कि रूही को अपने पास रखना रुद्र की चाल है। वह सारांश के प्रस्ताव को ठुकरा देता है,

इस बात से अनजान कि कौन उससे बात कर रहा है। युवराज ने प्रिशा के कॉल लॉग से सारांश का कॉल डिलीट कर दिया। वह सोचता है

Yeh Hai Chahatein 8 February 2022 Written Update in Hindi

कि रूही की शिक्षा उसके लिए कोई मायने नहीं रखती क्योंकि वह सिर्फ अपने बुरे मकसद की परवाह करता है। सारांश यह सुनकर चौंक जाता है कि रूही के पिता ने रूही के लिए इतनी अच्छी स्कॉलरशिप को अस्वीकार कर दिया है। उसे लगता है कि रूही के पिता अपनी ही बेटी का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं।

सारांश को इस बात की चिंता है कि वह रूही को रुद्र के पास दिल्ली कैसे लाएगा। युवराज को लगता है कि वह रुद्र को हल्के में नहीं ले सकते।

वह बहाना बनाता है, जब प्रिशा उससे सवाल करती है कि वह उसके फोन के साथ क्या कर रहा है। युवराज सोचता है कि वह प्रिशा को परेशान करने और उसके बुरे मकसद को पूरा करने के लिए फिर से उसके जीवन में लौट आएगा।

Yeh Hai Chahatein 8 February 2022 Written Update in Hindi

अगले एपिसोड में खुराना के वकील रोहतक में प्रिशा के घर जाएंगे। वकील प्रिशा को बताएगा कि खुराना स्कूल रूही को पूरी स्कॉलरशिप देना चाहता है। प्रिशा रुद्र को बुलाएगी और उससे पूछेगी कि वह रूही के लिए छात्रवृत्ति क्यों दे रहा है,

जब वह खुद कहता है कि वह उसका चेहरा नहीं देखना चाहता। यह जानकारी रुद्र को झकझोर देगी। वीना के कहने पर प्रिशा उसे बताएगी कि रुद्र उसका पति है। यह सुनकर वीना चौंक जाएगी।

दूसरी ओर, सारांश चौंक जाएगा जब रुद्र उससे पूछेगा कि उसका रोहतक ट्रिप कैसा रहा। वीना के कहने पर प्रिशा सारांश को फोन करेगी और उससे पूछेगी कि वह कौन है। प्रिशा की आवाज सुनकर सारांश चौंक जाएगा।

Image Credit & Source :  Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close