Yeh Hai Chahatein 9 March 2022 Written Update in Hindi : वैजयंती के सामने प्रीशा ने कबूला सच
Yeh Hai Chahatein 9 March 2022 Written Update in Hindi

Yeh Hai Chahatein 9 March 2022 Written Update in Hindi

ये है चाहतें 9 मार्च 2022 एपिसोड : रुद्र के वकील खत्री ने न्यायाधीश को बताया कि यह एक खुला मामला है और प्रीशा को उसके भाई की हत्या में 7 साल पहले दोषी ठहराया गया था। लेकिन वह जेल से भाग गई और कानून का मजाक उड़ाते हुए सजा से छिप रही है। इसलिए वह प्रीशा को कठोर सजा देने का अनुरोध करता है।

वैजयंती यानि वीजे तर्क देती है कि अपराधियों को सजा दी जाती है। प्रीशा निर्दोष है, वह अपने सबूतों से प्रीशा को निर्दोष साबित करेगी। वेजी, वेंकी के मामले को संभालने वाले इंस्पेक्टर मुकेश को बुलाती है।

युवराज गुस्से में सोचता है कि उसने वीजे का ब्रेनवॉश करने की कोशिश की, लेकिन वह अपनी बहन को बचाने की कोशिश कर रही है। इंस्पेक्टर मुकेश आता है और बताता है कि वेंकी एक मनोरोगी था।

उन्होंने पहले वेंकी को गिरफ्तार किया था और उसे मानसिक अस्पताल में भेज दिया था। जहां से वह भाग गया था। उन्होंने उसका पीछा किया जब उसने प्रीशा का अपहरण कर लिया और जब वे मौके पर पहुंचे तो उन्होंने उसे मृत पाया और प्रीशा के हाथ में बंदूक थी।

वीजे बंदूक दिखाती है और पूछती है कि क्या यह वही है जो उसे प्रीशा के हाथ में मिली थी। इंस्पेक्टर कहता है कि नहीं। वीजे फोरेंसिक विशेषज्ञ को बुलाती है

और उसे गोली दिखाते हुए पूछती है कि क्या यह वही गोली है जो उसे वेंकी के शरीर में मिली थी। विशेषज्ञ कहते हैं हाँ। वह बंदूक दिखाती है और पूछती है कि क्या गोली इसी बंदूक से चलाई गई थी।

विशेषज्ञ कहता है कि बंदूक और गोली अलग-अलग हैं। वीजे का तर्क है कि किसी और ने वेंकी की हत्या की और प्रीशा को दोषी ठहराया गया। प्रीशा अपनी पहचान छुपाकर खुद को बचाने की कोशिश करती रही और 5 साल तक उसे बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ा।

इसलिए उसे निर्दोष घोषित किया जाना चाहिए। उसे आज जमानत दी जानी चाहिए। खत्री तर्क देता है कि शायद प्रीशा ने वेंकी को दूसरी बंदूक से गोली मारी और उसे नष्ट कर दिया। वीजे कहती है कि शायद बंदूक उस व्यक्ति के पास है जिसने वेंकी को गोली मारी थी। वह जज से कहती है कि बंदूक साबित करती है

Yeh Hai Chahatein 9 March 2022 Written Update in Hindi

कि प्रीशा ने वेंकी की हत्या नहीं की थी और इसलिए उसे अगली कार्रवाई तक जमानत मिलनी चाहिए। न्यायाधीश ने प्रीशा को सशर्त जमानत देते हुए उसे अगली सुनवाई तक शहर नहीं छोड़ने का आदेश दिया।

वीजे ने प्रीशा को जमानत मिलने पर बधाई दी। प्रीशा कहती है कि यह गलत है। रुद्र चिढ़ जाता है और प्रीशा को चुनौती देता है कि उसे जमानत मिल गई है लेकिन वह अभी तक केस से मुक्त नहीं होने देगा। वह उसकी दोषी है

और निश्चित रूप से जेल जाएगी। वीजे, प्रीशा से रुद्र की चिंता न करने के लिए कहती है और उसे जल्द ही निर्दोष साबित करने का वादा करती है। प्रीशा पूछती है कि उसे ऐसा करने के लिए किसने कहा। वीजे कहती है

कि उसके बच्चे इस बात से पीड़ित हैं और उन्हें उसकी जरूरत है। प्रीशा कहती है कि सच्चाई सामने आ जाएगी, इसीलिए वह मामले को फिर से खोलना नहीं चाहता था। वीजे सच बोलने पर जोर देती है। प्रीशा बताती है कि वेंकी काे उसने नहीं रुद्र ने मारा।

Watch : Yeh Hai Chahatein 8 March 2022 Full Episode

यह सुनकर वीजे हैरान रह जाती है। प्रीशा कहती है कि वह उसी कारण से मामले को फिर से खोलना नहीं चाहती थी। वीजे पूछती है कि वह 5 साल से इस सच्चाई को क्यों छुपा रही थी। वीजे कहती है कि वह अदालत में सच्चाई का खुलासा करेगी और रुद्र को जेल भेज देगी। प्रीशा उसे रोकती है।

प्रीशा को गलत साबित करने में नाकाम रहने के लिए रुद्र की जुबान खत्री को कोसती है। खत्री कहता है कि वह साबित करेगा कि प्रीशा ने वेंकी को एक और लड़की के साथ गोली मार दी थी।

Yeh Hai Chahatein 9 March 2022 Written Update in Hindi

रुद्र कहता है कि वह चाहता है कि प्रीशा को 5 साल तक अपनी बेटी से दूर रखने के लिए जेल में रखे। वह प्रीशा के पास लौटता है और मामले को गुमराह करने और जमानत पाने के लिए उसे बधाई देता है। उसकी बहिन उससे भी अधिक चतुर है। जिसने उसे निर्दोष ठहराया।

हालाँकि अदालत उसे निर्दोष घोषित करेगी, लेकिन वह उसे दंडित करेगा और उसे अपने बच्चों के पास नहीं जाने देगा। उसका सहायक उसे फोन करता है

और सूचित करता है कि वह निवेशकों को घर ला रहा है। रुद्र कहता है ठीक है। वह सोचता है कि जब वह प्रीशा से नफरत करता है तो वह उसके बारे में क्यों सोचता है।

Yeh Hai Chahatein 9 March 2022 Written Update in Hindi

रूही और सारांश, प्रीशा का बेसब्री से इंतजार करते हैं। सहायक निवेशकों को लाता है और सूचित करता है कि रुद्र यहां होगा। सारांश, रूही से कहता है कि सुनवाई खत्म हो गई होगी। रुद्र लौटता है और उन्हें अपने कमरे में जाने के लिए कहता है

क्योंकि उसकी महत्वपूर्ण बैठक है। वे उसे अनदेखा करते हैं, अभी भी प्रीशा की प्रतीक्षा कर रहे हैं। वीजे ने प्रीशा को केस खत्म होने तक अपने माता-पिता के घर रहने का सुझाव दिया। प्रीशा कहती है कि उसके माता-पिता पहले से ही परेशान हैं और वह उन्हें चोट नहीं पहुँचाना चाहती। इसलिए वह किसी और जगह रहेगी। वीजे पूछती है कि वह कहां रहेगी।

Image Credit & Source :  Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close