Anupama 24 February 2022 Written Update in Hindi : अनुज के अनोखे अंदाज से शरमा उठेगी अनुपमा
Anupama 24 February 2022 Written Update in Hindi

Anupama 24 February 2022 Written Update in Hindi

अनुपमा 24 फरवरी 2022 एपिसोड :  अनुपमा सब्जियों की सफाई करते हुए अनुज के साथ टीवी पर डांस शो देखती हैं और कहती हैं कि वह भी उन स्टेप्स को सीखेगी। इसी बीच बिजली चली जाती है। अनुज कहता है कि यह अच्छा हुआ कि बिजली चली गई क्योंकि अब वह अपने दिल की बात आसानी से कह सकता है।

वह अनु को बताता है कि वह पहले उसकी शायरी, कविताओं को नहीं समझ सकता था, लेकिन फिर धीरे-धीरे वह उसकी शायरी और उसे समझने लगा, जैसे राधा कृष्ण मंदिर में सीढ़ियाँ हैं, प्रेम के भी अलग-अलग चरण होते हैं और एक दूसरे से बात करना, सब्जी छीलना अंतिम चरण है।

वे सभी सीढ़ियाँ चढ़ गए हैं और उन्हें बस मंदिर में प्रवेश करने की आवश्यकता है। उसने अनु के लिए अपने प्यार का इजहार करने में 25 साल का समय लिया और बिना किसी झिझक के वह उसे अंगूठी देकर शादी के लिए प्रपोज करना चाहता है। अनु यह सुनकर सरप्राइज हो जाती है।

अनुज, अनु से कहता है कि वह उससे, बा, बच्चों, मालविका या समाज के लिए शादी नहीं करना चाहता, बल्कि अपने लिए करना चाहता है क्योंकि वह उसके जीवन में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति है। अनुज कहता है कि हेलीकॉप्टर से फूल फेंकना, किसी आइसलैंड पर बैठना और कीमती अंगूठियां बदलना उसके लिए प्यार नहीं है।

Anupama 24 February 2022 Written Update in Hindi

एक सामान्य जीवन जीना, उसके साथ सब्जियां छीलते हुए टीवी देखना, उसकी डांट आदि सहना, उसके लिए प्यार है। वह उसके लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करता रहता है। अनुज कहता है कि उसे अब उससे शादी करने का मन है। उसने बहुत ग्लैमर और भव्य जीवन देखा है।

लेकिन अब वह उसके साथ एक सामान्य जीवन जीना चाहता है। जहां वे एक-दूसरे का सहारा बने। वह जानता है कि उसने अपने जीवन में बहुत सारी कठिनाइयों का सामना किया है और चाहता है कि वह बिना किसी दबाव के अपने जीते हुए निर्णय ले।

इसे भी पढ़ें : ‘अनुपमा’ टीवी शो में अनुज और अनुपमा के प्यार को लगी नजर, आने वाला है मजेदार मोड़

अनुज, अनु से कहता है कि उसकी हाँ और नहीं दोनों के साथ ठीक है और अगर वह नहीं कहती है तो उसे बुरा नहीं लगेगा, उसके बाद भी वे साथ रहकर सब्जी छीलते रहेंगे। उन्हें समर का मैसेज मिलता है कि वो उन्हें डांस एकेडमी में बुलाता है।

Anupama 24 February 2022 Written Update in Hindi

इधर बा देखती है कि बापूजी पासबुक की जाँच कर रहे हैं। बा कहती है कि उनके बैंक खाते में कम पैसे होने चाहिए, अगर ज़रूरत पड़े तो वे वनराज की मदद ले सकते हैं।

बापूजी, वनराज की मदद लेने से इंकार करते हैं और पूछते हैं कि उनकी 35000 रुपये की एफडी का क्या हुआ जो हाल ही में परिपक्व हुई। बा पूछती है कि उन्हें इतने पैसे की जरूरत क्यों है।

इसे भी पढ़ें : ‘अनुपमा’ टीवी शो में फिर आएगा जबरदस्त मोड़, टूटने वाला है एक और रिश्ता, अनुपमा के प्यार की राहों में अाएंगी मुसीबत

वह कहते है कि अपने प्रियजनों के लिए कुछ करना चाहते है। इसलिए उस पैसे को निकालने के लिए कहते है। बा सोचती है कि बापूजी को इतने पैसे क्यों चाहिए। काव्या उनकी बात सुनकर कहती है कि उन्हें पैसे देना चाहिए।

बा कहती है कि यह एक छोटी राशि नहीं है और सोचती है कि क्या वह पैसे को अनु और अनुज को देना चाहते हैं। काव्या कहती है कि अगर वह ऐसा करते है, तो वी को बहुत बुरा लगेगा।

Anupama 24 February 2022 Written Update in Hindi

अनुज सड़क पर चलते समय अनु को सड़क दुर्घटना से बचाता है। वे एक बारात को गुजरते हुए देखते हैं। तभी सिंदूर उड़कर उसके माथे पर गिरता है जिसे देखकर वह अवाक रह जाती है। वनराज के घर पाखी अपने प्रेमी विवान के साथ चैट करती है और कहती है कि वह उससे कुछ दिनों तक नहीं मिल सकती क्योंकि बा उसकी जासूसी कर रही है। किंजल उसे देख लेती है।

वह पाखी से कहती है कि वह न केवल समर की बल्कि उसकी भी भाभी है और उनकी सबसे अच्छी दोस्त हो सकती है। पाखी कहती है कि वह अपने दोस्तों के साथ जाना चाहती है, लेकिन बा उसे अनुमति नहीं देगी।

इसे भी पढ़ें : वेटर बनकर नई शुरुआत करेगा अनुज, लीला कैफे से फिर शुरू होगा अनुपमा का स्ट्रगल

किंजल कहती है कि वह अपनी समस्याओं को उसके साथ साझा कर सकती है। जैसे वह माँ के साथ साझा करती है। पाखी सोचती है कि भाभी समझती है और समर्थन करेगी, लेकिन बा कभी नहीं समझेंगी और भाभी को भी डांटेंगी।

Watch : Anupama 23 February 2022 Written Update in hindi

अनुज, अनु से कहता है कि वह जानता है कि वह डरती है और इसके पीछे कारण है। वह उसे श्रीमती अनुज कपाड़िया के रूप में कभी नहीं बनाना चाहता क्योंकि वह जानता है कि वह अपने बच्चों की माँ, वनराज की पत्नी और उसके ससुराल वालों के रूप में जानी जाती थी।

Anupama 24 February 2022 Written Update in Hindi

लेकिन कभी भी उसकी अपनी पहचान नहीं थी और इसे बड़ी मुश्किल से बनाया और इसलिए वह उसकी पहचान नहीं जाने देगा। अनु को वनराज का अपमान करने की याद आती है। अनुज कहता है कि वह अनुपमा है और हमेशा अनुपमा रहेगी।

वह मिस्टर अनुज अनुपमा जोशी बनने का इंतजार नहीं कर सकते। वह हँसती है। अनुज कहता है कि वह उसका पति बनने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता। यह सुनकर अनु शरमा जाती है।

‘अनुपमा’ टीवी शो में अनुज और अनुपमा के प्यार को लगी नजर, आने वाला है मजेदार मोड़

वेटर बनकर नई शुरुआत करेगा अनुज, लीला कैफे से फिर शुरू होगा अनुपमा का स्ट्रगल

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close